ताज़ा खबर
 

हार गई टीम लेकिन शाकिब के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, कैलिस और अफरीदी के बाद ऐसा कारनामा करने वाले बने वर्ल्ड के तीसरे खिलाड़ी

इस मैच में एक बार फिर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपना जादू बिखेरने में सफल रहे। अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद ने अपने पांच गेंदों में केवल पांच रन ही दिए। अंतिम गेंद पर जीत के लिए चौके की अवश्यकता थी पर अरीफुल हक चौका लगाने में कामयाब नहीं रहे और बांग्लादेश को एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

शाकिब अल हसन। (Photo Courtesy: ICC)

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। गुरुवार को खेले गए एक अहम मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम 1 रन से मैच जीतने में कामयाब रही। इस मैच में एक बार फिर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपना जादू बिखेरने में सफल रहे। अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद ने अपने पांच गेंदों में केवल पांच रन ही दिए। अंतिम गेंद पर जीत के लिए चौके की अवश्यकता थी पर अरीफुल हक चौका लगाने में कामयाब नहीं रहे और बांग्लादेश को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम भले ही यह मैच हार गई हो, लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे। शाकिब एक विकेट लेते ही टेस्ट, वनडे और टी-20 में अपने 500 विकेट पूरे किए। इसके साथ ही वह जै कैलिस और शाहिद अफरीदी के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Shakib Al Hasan becomes the first left-arm bowler to take 300 wickets in T20 cricket, Shakib Al Hasan, IPL RECORD, left-arm bowler RECORD, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, SRH vs MI शाकिब अल हसन। (Photo Courtesy: IPL)

शाकिब अल हसन तीनों फॉर्मेट को मिलाकर बल्ले से 10,000 रन और गेंद से 500 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जै कैलिस का नाम आता है। कैलिस ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में 25,534 रन और 577 विकेट ले चुके हैं। वहीं पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने अपने इंटरनैशनल करियर में 11,196 रन बनाए हैं, जबकि इस दौरान वह 541 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में शाकिब इस लिस्ट में नंबर तीन पर आ गए हैं। हालांकि, राशिद खान को तीन मैचों में 8 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। हसन के लिए यह सीरीज कुछ खास नहीं रहा। हालांकि, वह इस दौरे को भुलाकर अपना सारा ध्यान आगे आने वाले मैचों पर लगाने की कोशिश करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App