ताज़ा खबर
 

KKR के मालिक शाहरुख खान की बेटी सुहाना को है फुटबॉल से प्यार, बना चुकी हैं कई बार टीम को चैंपियन

सुहाना खान शॉर्ट फिल्म ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’ से अभिनय की दुनिया में कदम भी रख चुकी हैं। यह शॉर्ट फिल्म नवंबर 2019 में रिलीज हुई थी। ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’ में फैंस ने उनके काम को सराहा भी है। हालांकि, उन्होंने अब तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 24, 2020 8:42 PM
Suhana Khan Shahrukh Khan IPL 2020शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान IPL 2020 के दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को स्टेडियम में चीयर करती देखी गई हैं।

शाहरुख खान की तरह उनकी बेटी सुहाना खान की भी काफी फैन फॉलोइंग है। वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 12 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। वह अपनी पोस्ट के जरिए अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय भी रखती रहती हैं। शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के सह मालिक हैं। इसी वजह से सुहाना भी केकेआर को चीयर करती देखी जाती हैं। हालांकि, यह बहुत कम लोगों को पता है कि उन्हें क्रिकेट से ज्यादा फुटबॉल से प्यार है।

सुहाना खान अपने स्कूल की फुटबॉल टीम की सक्रिय खिलाड़ी भी रही हैं। सुहाना ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से शुरुआती शिक्षा पूरी की है। उन्होंने अंडर-14 आयु वर्ग में अपने स्कूल की फुटबॉल की टीम की अगुआई भी की और कई बार टीम को चैंपियन भी बनाया। सुहाना खान को इसके अलावा डांस और लेखन में भी काफी रुचि है। वह राष्ट्रीय लेखन प्रतियोगिता भी जीत चुकी हैं। हालांकि, जहां तक करियर बनाने की बात है तो उसके लिए उन्होंने बॉलीवुड को ही चुना है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह एक्टिंग में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं। वह न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से अभिनय (एक्टिंग) में ट्रेनिंग भी ले रही हैं।

सुहाना ने उस इंटरव्यू में यह भी खुलासा किया था कि वह अपने बड़े भाई आर्यन और पिता शाहरुख खान के कारण खेल से इतना जुड़ी हुई हैं। सुहाना ने कहा था, ‘शुरू-शुरू में मैं मजे के लिए खेलती थी, लेकिन धीरे-धीरे मन में कंप्टीशन की भावना पैदा हुई और मैंने इसे गंभीरता से लेना शुरू कर दिया।’ बता दें कि शाहरुख खान खुद हॉकी के काफी अच्छे खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान अपने कॉलेज की टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था। शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह चाहते हैं कि उनका छोटा बेटा अबराम हॉकी में भारत का प्रतिनिधित्व करे। हालांकि, साथ ही यह भी स्पष्ट किया था कि वह अपनी ख्वाहिश अबराम पर थोपेंगे नहीं।

सुहाना खान शॉर्ट फिल्म ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’ (The Grey Part of Blue) से अभिनय की दुनिया में कदम भी रख चुकी हैं। यह शॉर्ट फिल्म नवंबर 2019 में रिलीज हुई थी। ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’ में फैंस ने उनके काम को सराहा भी है। हालांकि, उन्होंने अब तक बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है। सेलिब्रिटी किड होने के कारण सुहाना कई बार ट्रोल्स के निशाने पर भी आ चुकी हैं। साल 2016 में सोशल मीडिया पर सुहाना की उनके छोटे भाई के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी। उस तस्वीर में सुहाना ने बिकिनी पहनी हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL: 13 साल में पहली बार 10 विकेट से हारी चेन्नई सुपरकिंग्स, लगातार 15 मैच जीतने वाले कप्तान बने कीरोन पोलार्ड
2 सच हुई MS Dhoni की बात? कहा था- युवाओं में स्पार्क नहीं दिखा; ऋतुराज गायकवाड़ और जगदीशन 0 पर हुए आउट
3 IPL: 13 साल में चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी, पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गिरे
यह पढ़ा क्या?
X