होने वाले दामाद शाहीन अफरीदी से खफा हुए शाहिद अफरीदी, विराट कोहली को दी खास सलाह; रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का किया समर्थन

शाहिद अफरीदी सेमीफाइनल में लगातार तीन छक्के खाने वाले शाहीन शाह अफरीदी से नाखुश दिखे हैं। शाहीन पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के होने वाले दामाद हैं। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली को सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने की सलाह देते हुए रोहित शर्मा का समर्थन किया है।

shahid-afridi-upset-from-shaheen-shah-afridi-soon-to-become-his-son-in-law-also-suggests-virat-kohli-to-leave-captaincy-and-supported-rohit-sharma-as-new-captain
शाहीन शाह अफरीदी, शाहिद अफरीदी, विराट कोहली (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम की हार के बाद कहा कि शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 19वें ओवर में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली को सभी फॉर्मेट से कप्तानी की सलाह देते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का समर्थन किया।

आपको बता दें कि रोमांचक सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने हसन अली से कैच छूटने के बाद शाहीन अफरीदी के ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगातार पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

शाहिद ने पाकिस्तान के ‘समा टीवी चैनल’ पर कहा, “मैं शाहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। हसन अली ने कैच टपका दिया इसका यह मतलब नहीं है कि आप लगातार तीन छक्के दे दो। शाहीन के पास अच्छी गति है और उसे समझदारी से इसका इस्तेमाल करना चाहिए था।”

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, “भले ही कैच छूट गया हो। उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था और अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए ऑफ स्टंप के बारह यॉर्कर डालने पर ध्यान देना चाहिए था। वह उस तरह का गेंदबाज नहीं है जिसके खिलाफ ऐसे रन बने।”

कभी भारत से मिली हार पर फूट-फूटकर रोई थी शाहिद अफरीदी की बेटी, अब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से बाहर करने वाले पाक क्रिकेटर की बनेंगी दुल्हन

आपको बता दें कि हाल ही में शाहिद अफरीदी ने शाहीन अफरीदी को लेकर इंटरव्यू में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वे और शाहीन अलग-अलग ट्राइब से आते हैं। उनके (शाहीन के) परिवार द्वारा उनकी बेटी अक्शा के लिए शादी का प्रपोजल लाने से पहले उनके बीच कोई भी रिश्ता नहीं था। यानी शाहीन अफरीदी पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के होने वाले दामाद हैं।

कोहली को दी खास सलाह

इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि,”बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) का रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला अच्छा है। कोहली ने भारत के टी20 विश्व कप में अभियान समाप्त होने पर टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला किया।”

अफरीदी ने कहा, “मुझे लगता है कि वह (कोहली) भारतीय क्रिकेट के लिए अद्भुत ताकत रहा है लेकिन मुझे लगता है कि यह अच्छा होगा, अगर वह अब सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लें। मैं एक साल के लिए रोहित के साथ खेला था और वह मजबूत मानसिकता वाला लाजवाब खिलाड़ी है। उसकी सबसे मजबूत चीज है कि जब जरूरी हो तो वह ‘रिलैक्स’ रह सकता है और जब बहुत जरूरी हो तो वह आक्रामकता भी दिखा सकता है।”

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी आईपीएल के शुरुआती वर्ष में डेक्कन चार्जर्स में रोहित शर्मा के साथ खेले थे। कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अफरीदी ने कहा कि,”मुझे लगता है कि विराट को कप्तानी छोड़कर अपना बचे हुए क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहिए और मुझे लगता है कि उनका अभी काफी क्रिकेट बचा है। वह शीर्ष स्तर के बल्लेबाज हैं और वह दिमाग में किसी अन्य दबाव के बिना ‘फ्री’ होकर खेल सकते हैं। वह अपने क्रिकेट का आनंद लेंगे।”

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट