ताज़ा खबर
 

शाहिद अफरीदी का दामाद बनेगा पाकिस्तान का यह स्टार बॉलर, बड़ी बेटी अक्सा से होगी सगाई

शाहीन अफरीदी और शाहिद अफरीदी दोनों हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में खेलते नजर आ रहे थे। टूर्नामेंट को कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

Shahid Afridi, Shaheen Shah Afridiशाहिद अफरीदी ने 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। (सोर्स – ट्विटर)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बड़ी बेटी अक्सा मौजूदा राष्ट्रीय टीम के स्टार गेंदबाद शाहीन शाह अफरीदी से सगाई करने वाली हैं। शाहीन अफरीदी के पिता अयाज खान ने पाकिस्तानी मीडिया से इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि शाहिद अफरीदी का परिवार इस प्रस्ताव के लिए सहमत हो गया है क्योंकि दोनों परिवारों में लंबे समय से संबंध हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सगाई जल्द होगी।

पाकिस्तानी पत्रकार इतिशाम उल हक ने भी सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, ‘‘शाहीन का प्रपोजल शाहिद अफरीदी के घर वालों ने स्वीकार कर लिया है और अक्सा की पढ़ाई पूरी होने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। यह ट्वीट करने का मकसद यह था कि लोग सोशल मीडिया पर भ्रमित न हों। दोनों परिवार वालों के लिए रिस्पेक्ट है इसलिए उनके इस मुद्दे पर कुछ बोलने का इंतजार कीजिए। मैं सभी लोगों को यह निवेदन करना चाहूंगा कि दोनों परिवार वालों की प्राइवेसी का सम्मान करें।’’

शाहीन अफरीदी और शाहिद अफरीदी दोनों हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में खेलते नजर आ रहे थे। टूर्नामेंट को कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। शाहीन ने इस दौरान लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हुए 4 मैच में 9 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर, मुल्तान सुल्तान्स के लिए शाहिद अफरीदी ने 5 विकेट लिए थे। शाहिद 1 मार्च को ही 44 साल के हुए हैं।

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के मास्टर ब्लास्टर कहे जाते हैं। उन्होंने 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। अफरीदी ने 2010 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। इसके बाद 2015 में उन्होंने वनडे क्रिकेट को बाय-बाय कह दिया था। अफरीदी 2017 तक टी20 इंटरनेशनल खेलते रहे। दूसरी ओर, शाहीन की बात करें तो उन्होंने 15 टेस्ट, 22 वनडे और 21 टी20 मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान टेस्ट में 48, वनडे में 45 और टी20 में 24 विकेट लिए हैं।

Next Stories
1 9 अप्रैल से 30 मई तक IPL 2021; मुंबई और आरसीबी में पहला मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल
2 Road Safety World Series: उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की विस्फोटक पारी, ब्रायन लारा का अर्धशतक बेकार
3 India vs England: भारत चौथा टेस्ट पारी और 25 रन से जीता, सीरीज 3-1 से अपने नाम किया: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा
आज का राशिफल
X