ताज़ा खबर
 

इस दिग्‍गज क्रिकेटर के घुटने में प्रॉब्‍लम, मैच खेलने की जगह पहुंचा अस्‍पताल

इस क्रिकेटर ने 27 टेस्‍ट में 1176 रन बनाए और 48 विकेट झटके हैं। उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 156 रन है। वहीं 398 वनडे में उन्‍होंने 8064 रन बनाए और 395 विकेट लिए। टी20 क्रिकेट में इस दिग्गज खिलाड़ी ने 1405 रन बनाए और 97 विकेट लिए।

इंग्‍लैंड की कैटी जॉर्ज ने तीन ओवर में छह रन देकर चार विकेट झटके। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स की ओर से खेल रहे शाहिद अफरीदी घुटने में प्रॉब्लम के चलते टूर्नामेंट से दूर हो गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा- “मैं उन लोगों से माफी चाहता हूं, जो मेरा खेल देखने आए। अपने घुटने की एमआरआई करवा रहा हूं… जल्द वापसी करूंगा इंशाअल्लाह!” इस तस्वीर में शाहिद हॉस्पिटल में नजर आ रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि उन्हें पैर में तकलीफ है।

अफरीदी लगभग 4 दिनों से एडी के दर्द से परेशान थे। साथ ही उन्हें घुटने में भी सूजन थी। फिलहाल शाहिद को डॉक्टरों ने 10 दिन के आराम की सलाह दी है, जिससे साफ है कि वो टूर्नामेंट में अहम लीग मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) सीजन-3 22 फरवरी से 25 मार्च तक चलेगी। 4 वेन्यू में होने वाले लीग स्टेज में 30 मुकाबलों को 6 टीमों के बीच खेला जा रहा है, जिनमें पेशावर जालमी, मुल्तान सुल्तान, क्वेटा ग्लैडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, कराची किंग्स और लाहौर क्वालैंडर्स शामिल हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कराची में खेला जाएगा।

pakistani cricketers, pakistani cricketers wife, pakistan cricket team captain, pakistani cricketers wife photos, pakistani cricketers wife, wife of pakistani cricketers, cricketers wife, pakistani team

टूर्नामेंट में पकड़ा था शानदार कैच: पीएसएल सीजन 3 के दूसरे मुकाबले में कराची किंग्स की ओर से खेलते हुए शाहिद ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज का कैच बाउंड्री लाइन के नजदीक जाकर एक हाथ से पकड़ा और फिर गेंद को हवा में उछाल दिया। इसके बाद उन्होंने खुद को संभालते हुए एक बार फिर गेंद को अपने हाथों में ले लिया था। शाहिद अफरीदी के इस कैच को देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के अलावा साथी खिलाड़ी भी हैरान रह गए थे। इससे शाहिद ने ये भी साबित कर दिया था कि वह 38 साल की उम्र में भी कितने फिट हैं।

अफरीदी ने 27 टेस्‍ट में 1176 रन बनाए और 48 विकेट झटके। उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 156 रन है। वहीं 398 वनडे में उन्‍होंने 8064 रन बनाए और 395 विकेट लिए। टी20 क्रिकेट में अफरीदी ने 1405 रन बनाए और 97 विकेट लिए। वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड भी शाहिद अफरीदी के ही नाम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App