ताज़ा खबर
 

शाहिद अफरीदी ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, लोग बोले- Fake न्यूज फैला रहे, आतंकियों की कठपुतली है इमरान खान

शाहिद अफरीदी ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की। तस्वीर में एक मासूम अपने नाना के शव और सैनिक के बीच खड़ा है। अफरीदी ने इस तस्वीर के बहाने कश्मीरियों की हिमायती बनने की कोशिश की।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 2, 2020 3:15 PM
Shahid Afridi Fake Newsशाहिद अफरीदी ने कुछ दिन पहले कहा था कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की टीम में यूनिटी की कमी है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इस बार उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक बच्चे की फोटो पोस्ट कर कश्मीरियों का मुद्दा उठाया है। हालांकि, हर बार की तरह उन्हें इस बार भी सोशल मीडिया पर मुंह की खानी पड़ी है। लोग Fake News (फर्जी खबर) फैलाने को लेकर उनकी लानत मलानत कर रहे हैं। ट्विटर और इंस्टाग्राम यूजर्स इतनी गंदी गंदी  गालियां दे रहे हैं, जिन्हें हम लिख नहीं सकते।

सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकियों और अपने देश की सेना के हाथों की कठपुतली हैं। शाहिद अफरीदी ने कुछ दिन पहले ही इमरान खान की टीम में यूनिटी की कमी होने की बात कही थी। ताजा मामले में अफरीदी ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की। तस्वीर में एक मासूम अपने नाना के शव और सैनिक के बीच खड़ा है।

अफरीदी ने इस तस्वीर के बहाने कश्मीरियों का हिमायती बनने की कोशिश की। उन्होंने लिखा, ‘एक बच्चा अपने नाना के गोलियों से छलनी शव और बंदूक थामे सैनिक के बीच खड़ा है। कश्मीरियों की दुर्दशा बयां करने वाली इससे सटीक तस्वीर नहीं हो सकती।’ उन्होंने अपनी पोस्ट को अपने ट्विटर अकाउंट पर पिन (जो कोई भी उनके ट्विटर अकाउंट पर जाएगा, उसे यह ट्वीट सबसे पहले दिखेगा) भी किया।

हालांकि, अफरीदी की पोस्ट और सच्चाई में जमीन आसमान का अंतर है। दरअसल, मंगलवार को कश्‍मीर के सोपोर में आतंकी हमला हुआ था। हमले के बाद सीआरपीएफ जवानों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में गोलियां लगने से 65 साल के बशीर अहमद की मौत हो गई थी। जब यह हादसा हुआ तब बशीर के साथ उनका 3 साल का नाती भी था। वह शव के पास बैठकर रो रहा था। भारतीय जवान उस मासूम को क्रॉस फायरिंग वाली जगह से बचाकर उसकी मां के पास लेकर गए थे।



अफरीदी ने उसी घटना की तस्वीर को शेयर भारतीय सेना की गलत तस्वीर पेश करने की कोशिश की है। अफरीदी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अनाप शनाप बातें कह चुके हैं। इसके अलावा उनकी कोशिश कश्‍मीर मुद्दे पर बयानबाजी करके सुर्खियों में बने रहने की होती है।


Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्रिकेट जगत में शोक की लहर; नहीं रहे दिग्गज क्रिकेटर सर एवर्टन वीक्स, खालिद वजीर भी कह गए दुनिया को अलविदा
2 PUBG टास्क के चक्कर में बच्चे लगा रहे थे मौत को गले; पाकिस्तान ने लगाया इस Online Game पर बैन
3 शशांक मनोहर का 2 साल के 2 कार्यकाल के बाद इस्तीफा, अगले हफ्ते शुरू होगी ICC के नए चेयरमैन को चुनने की प्रक्रिया
ये पढ़ा क्या?
X