ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स के IPL 2021 में खेलने पर शाहिद अफरीदी को लगी मिर्ची, ऐसे उतारा गुस्सा

पाकिस्तान के क्रिकेटरों को आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं है। वहां के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की वकालत कर चुके हैं।

Shahid Afridiशाहिद अफरीदी आईपीएल के पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेले थे। (फाइल)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ियों की आलोचना की है। उन्होंने अफ्रीकी खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने पर सवाल उठाया है। क्विंटन डीकॉक, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और डेविड मिलर जैसे दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को बीच में छोड़कर भारत आ गए हैं। उन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आईपीएल में खेलने के लिए रिलीज किया है। अफरीदी इसी बात से नाराज हैं।

आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेल चुके अफरीदी ने ट्वीट किया, ‘‘यह देखकर हैरान हूं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही आईपीएल में खेलने को लेकर उन्हें जाने की इजाजत दी। इस बारे में फिर से सोचन की जरूरत है।’’ उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने पर बधाई दी है। अफरीदी ने लिखा, ‘‘पाकिस्तान टीम को शानदार जीत पर बधाई। फखर (जमान) को शतकीय पारी खेलते हुए देख अच्छा लगा। बाबर ने फिर अपना क्लास दिखाया। बॉलिंग भी कमाल की रही।’’

पाकिस्तान के क्रिकेटरों को आईपीएल में खेलने की इजाजत नहीं है। वहां के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की वकालत कर चुके हैं। आईपीएल में पाकिस्तान के शोएब मलिक (दिल्ली डेयरडेविल्स), अफरीदी (डेक्कन चार्जर्स), शोएब अख्तर (कोलकाता नाइटराइडर्स), सलमान बट्ट ( कोलकाता नाइटराइडर्स), मोहम्मद आसिफ (दिल्ली डेयरडेविल्स), उमर गुल (कोलकाता नाइटराइडर्स), मोहम्मद हफीज (कोलकाता नाइटराइडर्स), यूनुस खान (राजस्थान रॉयल्स), मिस्बाह उल हक (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) कामरान अकमल (राजस्थान रॉयल्स) और सोहेल तनवीर (राजस्थान रॉयल्स) खेल चुके हैं।

पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हरा दिया। उसने सेंचुरियन में बुधवार (7 अप्रैल) को खेले गए तीसरे वनडे में मेजबान टीम को 28 रन से हरा दिया। वह दक्षिण अफ्रीका में 2013 के बाद पहली बार सीरीज जीता है। पिछली बार भी उसने 3 मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। पाकिस्तान की टीम ने सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है। वह दक्षिण अफ्रीका में दो वनडे सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने तीन सीरीज जीते हैं।

Next Stories
1 IPL: इशांत शर्मा पावरप्ले में 5 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज, जयदेव उनादकट का यह रिकॉर्ड सब पर भारी
2 IPL 2020 में सातवें स्थान पर रहने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने बांटे अवॉर्ड्स, फाफ डुप्लेसिस और सैम करन को मिली खास ट्रॉफी
3 वीरेंद्र सहवाग ने ओपनर बनने से पहले सौरव गांगुली के सामने रखी थी ये शर्त, लक्ष्मण ने कहा था- करियर हो जाएगा खत्म
ये पढ़ा क्या?
X