scorecardresearch

चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद की टीम इंडिया में एंट्री, RCB के ऑलराउंडर ने IPL 2022 में किया था शानदार प्रदर्शन

Shahbaz Ahmed Performance IPL 2022: शाहबाज अहमद ने IPL 2022 में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। उन्होंने 16 मैच 11 पारियों में 27.38 के औसत और 120.99 के स्ट्राइक रेट से 219 रन बनाए थे और 9.60 की इकॉनमी से 4 विकेट भी लिए थे।

चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद की टीम इंडिया में एंट्री, RCB के ऑलराउंडर ने IPL 2022 में किया था शानदार प्रदर्शन
इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलते समय वाशिंगटन सुंदर के कंधे में चोट लग गई थी। इस कारण वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए। उनकी जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद की एंट्री हुई है। (सोर्स- बीसीसीआई)

Shahbaz Ahmed Replaces Injured Washington Sundar: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार 16 अगस्त 2022 को बताया कि चोटिल वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। यह पहला अवसर है जब 27 साल के शाहबाज अहमद को भारतीय टीम में जगह मिली है। उन्हें इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है।

इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलते समय वाशिंगटन सुंदर के कंधे में चोट लग गई थी। इस कारण वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार 18 अगस्त 2022 को खेला जाना है।

हरियाणा के मेवात में 12 दिसंबर 1994 को जन्में शाहबाज अहमद घरेलू क्रिकेट में बंगाल की ओर से खेलते हैं। इस अनकैप्ड ऑलराउंडर ने 26 लिस्ट ए मुकाबलों में 47.28 के औसत से 662 रन बनाए हैं, जबकि 4.43 की इकॉनमी से 24 विकेट भी चटकाए हैं।

शाहबाद अहमद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। उन्होंने 16 मैच 11 पारियों में 27.38 के औसत और 120.99 के स्ट्राइक रेट से 219 रन बनाए थे और 9.60 की इकॉनमी से 4 विकेट भी लिए थे।

वह आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 45वें नंबर पर थे। उनका नंबर मयंक अग्रवाल, राहुल तेवितया, केन विलियमसन और भानुका राजपक्षे से ऊपर था। खब्बू बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद आईपीएल में 2020 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore/RCB) का हिस्सा हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल करेंगे। इस सीरीज के लिए पहले शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। चिकित्सा मंजूरी मिलने के बाद केएल राहुल को शिखर धवन की जगह कप्तान घोषित किया गया था।

India Squad for Zimbabwe ODIs (जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम): केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Zimbabwe squad for ODIs (एकदिवसीय मैचों के लिए जिम्बाब्वे की टीम): रयान बर्ल, रेजिस चकबावा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योन्गा, विक्टर न्याराउची, विक्टर न्याराउची, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।

India vs Zimbabwe Schedule (भारत बनाम जिम्बाब्वे शेड्यूल)

दिनांकमैचस्थानसमय
18 अगस्तपहला वनडेहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 12:45 बजे (भारतीय समयानुसार)
20 अगस्तदूसरा वनडेहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 12:45 बजे (भारतीय समयानुसार)
22 अगस्ततीसरा वनडेहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 12:45 बजे (भारतीय समयानुसार)

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट