ताज़ा खबर
 

साथी खिलाड़ी को पीटना बांग्लादेश के पूर्व गेंदबाज शहादत हुसैन को पड़ा भारी, 5 साल के बैन के साथ लगा 3 लाख टका जुर्माना

बांग्लादेश की ओर से 38 टेस्ट और 51 एकदिवसीय मैच खेलने वाले शहादत ने 2015 में लगभग दो महीने हिरासत के बिताए थे जब उन पर और उनकी पत्नी पर 11 साल की लड़की को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था जिसे उन्होंने घरेलू सहायिका के रूप में रखा था।

Author Published on: November 19, 2019 6:23 PM
शहादत हुसैन पर लगा जुर्माना

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार यानी कि 19 नवंबर को राष्ट्रीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शहादत हुसैन को मैच के दौरान टीम के साथी से मारपीट के कारण 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जिसमें दो साल की सजा निलंबन भी शामिल है। अंपायरों ने शहादत की शिकायत की थी कि रविवार को राष्ट्रीय क्रिकेट लीग के मैच के दौरान टीम के साथी को थप्पड़ और लात मारते देखा गया था।

बोर्ड ने बताया कि राष्ट्रीय महासंघ ने दो साल के प्रतिबंध को निलंबित रखा है लेकिन ‘शारीरिक हमले’ का आरोप स्वीकार करने वाले शहादत पर तीन लाख टका (3540 डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है। बोर्ड के अधिकारी के अनुसार ढाका और खुलना के बीच मैच के दौरान गेंद को कैसे चमकाया जाए इस पर बहस के बाद 33 साल के शहादत ने युवा गेंदबाज अराफात सनी जूनियर पर हमला कर दिया था। बीसीबी की तकनीकी समिति के प्रमुख मिनहाजुल अबेदिन ने कहा, ‘‘उसके अतीत बर्ताव को ध्यान में रखते हुए हमने उसे पांच साल के लिए सजा देने का फैसला किया। इस प्रतिबंध के अंतिम दो साल निलंबित रहेंगे।’’ शहादत पर आजीवन प्रतिबंध भी लग सकता था।

बांग्लादेश की ओर से 38 टेस्ट और 51 एकदिवसीय मैच खेलने वाले शहादत ने 2015 में लगभग दो महीने हिरासत के बिताए थे जब उन पर और उनकी पत्नी पर 11 साल की लड़की को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था जिसे उन्होंने घरेलू सहायिका के रूप में रखा था। अदालत में हालांकि उन्हें बरी कर दिया गया। शहादत 2018 में भी गलत कारणों से सुर्खियों में आए जब ढाका में उनकी कार को टक्कर मारने पर उन्होंने कथित तौर पर एक रिक्शा चालक को पीटा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: Sunny Leone ने मैदान पर दिखाया अपना फुटबॉल टैलेंट, T10 लीग में दिल्ली बुल्स को कर रहीं प्रमोट
2 IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग से भी एमएस धोनी की होगी छुट्टी! CSK ने कहा- Good Bye का वक्त आ गया
3 PAK vs AUS: 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को तैयार नसीम शाह, एक हफ्ते पहले ही मां की हुई थी मौत
जस्‍ट नाउ
X