ताज़ा खबर
 

सलमान खान का दीवाना है शाहरुख खान का यह Ex क्रिकेटर, RCB के कप्तान विराट कोहली पर भी ‘छिड़कता है जान’

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर के नाम विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड आज भी (161.3 किमी/घंटा) दर्ज है। हालांकि, उनके लिए शोएब अख्तर से रावलपिंडी एक्सप्रेस बनने का यह सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा था।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 11, 2021 4:25 PM
इंडियन प्रीमियर लीग में शाह रुख खान कोलकाता नाइटराइडर्स के सह मालिक हैं। सलमान खान के भाई लंका प्रीमियर लीग के पिता सलीम खान और छोटे भाई सोहेल खान कैंडी टस्कर्स के मालिक हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के सह मालिकाना हक वाली टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) का हिस्सा रह चुके पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) सलमान खान (Salman Khan) के दीवाने हैं। यही नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से अपने तल्ख रिश्तों के लिए जाने जाने वाले अख्तर अपने देश की टीम का बॉलिंग कोच नहीं बनना चाहते हैं।

शोएब अख्तर ने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान अपने दिल की बातें बताईं। शोएब अख्तर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के शुरुआती सीजन यानी IPL 2008 में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की ओर से खेल थे। उस सीजन उन्होंने 3 मैच में 5 विकेट लिए थे। एक फैन ने उनसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए तस्वीर पोस्ट करने की मांग की। फैन ने कहा था कि कृपया केकेआर की जर्सी वाली आप अपनी तस्वीर पोस्ट कर दें। अख्तर ने उसे निराश नहीं किया और अपनी तस्वीर पोस्ट की।

एक फैन ने उनसे पूछा कि भारत में उनका पसंदीदा एक्टर कौन है। इस सवाल के जवाब में अख्तर ने 2016 में आई फिल्म ‘सुल्तान’ के सलमान खान की तस्वीर पोस्ट की। ‘सुल्तान’ में सलमान ने एक पहलवान का किरदार निभाया है। उनके अपोजिट विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) थीं।

एक फैन ने शोएब अख्तर से उनके मौजूदा पसंदीदा क्रिकेटर को लेकर सवाल किया। इस पर शोएब अख्तर ने विराट कोहली, केन विलियमसन और बेन स्टोक्स का नाम लिया। एक व्यक्ति ने पूछा, ‘शोएब भाई यदि आपको पाकिस्तान टीम का गेंदबाजी कोच बनने का मौका मिले तो क्या आप उस प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे?’

इस पर अख्तर ने सिर्फ इतना ही कहा, ‘नहीं भाई मुझे माफ करना।’ वसीम अकरम और वकार यूनुस में से किसी एक को चुनने के सवाल पर उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज को चुना। वसीम अकरम वनडे इंटरनेशनल 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं।

IPL 2021 Salman Khan Shah Rukh Khan Shoaib Akhtar1 शोएब अख्तर ने केन विलियमसन, बेन स्टोक्स और विराट कोहली को अपना फेवरिट प्लेयर बताया है। IPL 2021 Salman Khan Shah Rukh Khan Shoaib Akhtar भारतीय अभिनेता के तौर पर शोएब अख्तर के फेवरिट सलमान खान हैं।

बता दें कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर के नाम विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड आज भी (161.3 किमी/घंटा) दर्ज है। उन्होंने अपने करियर में काबिलियत के दम पर कई रिकॉर्ड बनाएं और तोड़े भी। उनके लिए शोएब अख्तर से रावलपिंडी एक्सप्रेस बनने का यह सफर काफी संघर्षपूर्ण था। अख्तर ने बताया था कि वह क्लब के लिए खेला करते थे। एक समय ट्रायल देने जाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं थे। वे बस की छत पर चढ़कर पहुंचे थे। साथ ही तांगे में सोकर रात गुजारनी पड़ी थी। यहां पढ़ें शोएब अख्तर के संघर्ष की कहानी…

Next Stories
1 सागर राणा हत्याकांड: सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ी, पुलिस ने ओलंपिक पदक विजेता को ‘मुख्य आरोपी और सरगना’ बताया
2 केएल राहुल और अथिया शेट्टी ने एक ही जगह खिंचाई तस्वीर, शुभमन गिल और फैशन डिजाइनर ने लिए मजे
3 4 महीने में भाई-पिता को खोने वाले चेतन सकारिया का टीम इंडिया में सिलेक्शन; राजस्थान के गेंदबाज का छलका दर्द- काश! पापा आज जिंदा होते
ये पढ़ा क्या?
X