ताज़ा खबर
 

AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के इन दो बल्लेबाजों ने 7 गेंदों पर जड़े 7 छक्के, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Zimbabwe vs afghanistan, t-20 match: जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना पाई। इसके चलते अफगानिस्तान ने एक और शानदार जीत अपने नाम कर ली।

7 गेंदों पर लगे 7 लगातार छक्के

खेल के मैदान पर रिकॉर्ड बनते और बिगड़ते रहते हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनते हैं जो लंबे समय तक अपनी महत्ता बनाए रखते हैं। ऐसा ही एक वाकया देखने को मिला बांग्लादेश में खेली जा रही टी-20 ट्राई सीरीज के दौरान जहां जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जो आज से पहले क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और नजीबुल्‍लाह जादरान ने एक नया ही करिश्मा कर दिया और लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के जड़ दिए।

इसकी शुरुआत नबी ने की और तेंदई चटारा की गेंदों पर लगातार 4 छक्‍के लगाए। इसके बाद जारदान कहां पीछे रहने वाले थे उन्होंने भी नेविल मादजिवा की गेंदों पर लगातार 3 छक्‍के उड़ाए। खास बात है कि 8वीं गेंद वाइड थी। फिर अगली गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा इस तरह से इन दोनों बल्लेबाजों ने 8 गेंद पर 47 रन ठोक डाले। क्रिकेट के अबतक के इतिहास में 7 गेंदों पर 7 छक्कों का रिकॉर्ड पहली बार बना है।

इस मुकाबले में नबी ने जहां 18 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली तो वहीं, नजीबुल्लाह ने 30 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली। इन दोनों की बदौलत जिम्बाब्वे की टीम को जीत के लिए 198 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना पाई। इसके चलते अफगानिस्तान ने एक और शानदार जीत अपने नाम कर ली। जीबुल्लाह जारदान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Next Stories
1 VIDEO: रोहित शर्मा को पहली बार देखकर जमीन पर बैठ गए थे विराट कोहली, बल्लेबाजी देख रह गए थे दंग
2 Tamil Thalaivas vs Haryana Steelers: हरियाणा स्टीलर्स ने तमिल थलाइवाज को 43-35 से हराया
3 Puneri Paltan vs Gujarat Fortune Giants: एकतरफा मुकाबले में पुणेरी पलटन को मिली जीत, 43-33 के अंतर से गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स को हराया
आज का राशिफल
X