ताज़ा खबर
 

US OPEN: पूर्व वर्ल्ड नंबर वन मारिया शारापोवा की पहले ही दौर में छुट्टी, सेरेना विलियम्स ने लगातार 19वीं बार हराया

सेरेना ने यह मुकाबला सिर्फ 55 मिनट में ही जीत लिया। 2006 में यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली शारापोवा 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना के खिलाफ सिर्फ 2 पॉइंट ही बना पाईं। अब दूसरे दौर में उनका अमेरिका की वाइल्ड कार्ड एंट्री प्लेयर कैटी मैकनेली से मुकाबला होगा।

SERENA WILLIAMS and maria sharapovaसेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन 2019 में मारिया शारापोवा को 6-1, 6-1 से हराया। (सोर्स – ट्वि्टर)

सेरेना विलियम्स ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। उन्होंने पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा को सीधे सेटों 6-1, 6-1 से हराया। सेरेना ने यह मुकाबला सिर्फ 55 मिनट में ही जीत लिया। 2006 में यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली शारापोवा 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना के खिलाफ सिर्फ 2 पॉइंट ही बना पाईं।

Serena Williams vs Maria Sharapova यूएस ओपन के महिला एकल में मारिया शारापोवा के खिलाफ सर्विस करने को तैयार सेरेना विलियम्स।

‘पावर मॉम’ के नाम से प्रसिद्ध सेरेना का दूसरे दौर में अमेरिका की वाइल्ड कार्ड एंट्री प्लेयर कैटी मैकनेली से मुकाबला होगा। सेरेना की बहन वीनस ने भी जीत से शुरुआत की। उन्होंने चीन की झेंग ससाई को 6-1, 6-0 से हराया। वीनस की वर्ल्ड रैंकिंग 52 है। वहीं, वर्ल्ड नंबर-14 जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच को 1-5, 0-6, 6-4 से हरा दिया। वर्ल्ड नंबर 16 ब्रिटेन की जोन्ना कोन्टा ने रूस की दारिया कस्ताकिना को 6-1, 4-6, 6-2 से हराया।

दोनों के बीच मुकाबले को लेकर पहले से ही काफी सरगर्मी थी। दरअसल, सेरेना और पांच ग्रैंड खिताब अपने नाम कर चुकीं शारापोवा दोनों ही डब्ल्यूटीए रैंकिंग में टॉप पर रह चुकी हैं। सेरेना ने शारापोवा के खिलाफ लगातार 19वीं जीत हासिल की है। दोनों अब तक एक दूसरे के खिलाफ 22 बार भिड़ी हैं। इनमें शारापोवा महज दो बार ही मैच जीतने में सफल हुईं हैं।

शारापोवा के खिलाफ मैच पर सेरेना बोलीं, ‘उनका खेल मेरे खिलाफ अच्छा रहता है। मेरे शॉट्स उनके स्ट्राइक जोन में आ रहे थे। यह मेरे लिए सही था। मैं गेंद को अपने जोन में लाने भी सफल रही। खासकर ब्रेक पॉइंट में उन्हें कोई मौका नहीं दिया। वे हमेशा आगे बढ़ने वाली खिलाड़ी हैं। वे हमेशा लड़ना चाहती हैं।’

मैच के बाद सेरेना से पिछले सीजन के फाइनल में चेयर अंपायर रहे कार्लोस रामोस के बारे में भी पूछा गया। इस पर अमेरिकी टेनिस स्टार ने अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘मैं नहीं जानती वे कौन हैं?’

बता दें कि यूएस ओपन 2018 में महिला एकल का फाइनल जापान की नाओमी ओसाका और सेरेना के बीच हुआ था। मैच के दौरान रामोस ने सेरेना को बॉक्स से कोचिंग लेने पर चेतावनी दी थी। इसके बाद सेरेना ने अपना रैकेट कोर्ट पर पटक दिया था। उन्होंने अंपायर को चोर और झूठा तक कहा था। इसके बाद अंपायर रामोस ने सेरेना को एक गेम पेनल्टी दी थी, जिसके बाद ही ओसाका सेट में आगे हो गईं थीं और फिर चैंपियन भी बनी थीं।

Next Stories
1 फेडरर का स्टाइल कॉपी करके टेनिस खेलना सीखे सुमित नागल, ग्रैंड स्लैम डेब्यू मैच के पहले ही सेट में उन्हें हराया
2 रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर लिखा- ‘यह समय जूस पीने का’, यूजर्स ने किया ट्रोल
3 रविचंद्रन अश्विन ने कोहली और अनुष्का के साथ बोट पर मस्ती करते फोटो पोस्ट की, यूजर्स ने पूछा- विराट तो तेरा दुश्मन है ना
CSK vs DC Live
X