scorecardresearch

सेरेना विलियम्स ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए कब खेलेंगी आखिरी ग्रैंड स्लैम

सेरेना टोरंटो ओपन में खेल रही हैं, जहां उन्होंने पहला मैच जीत लिया है।

सेरेना विलियम्स ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए कब खेलेंगी आखिरी ग्रैंड स्लैम
सेरेना विलियम्स ने किया संन्यास का ऐलान (Source: Serena Williams/Instagram)

टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने संन्यास लेने का ऐलान किया है। वह यूएस ओपन के जरिए अपने टेनिस करियर पर ब्रेक लगाने जा रही हैं। सेरेना ने एक साल तक कोर्ट से दूर रहने के बाद इस साल जून महीने में वापसी की थी। फिलहाल सेरेना टोरंटो ओपन में खेल रही हैं, जहां उन्होंने पहला मैच जीत लिया है।

विलियम्स ने वोग के सितंबर संस्करण की कवर स्टोरी में कहा कि उन्हें ‘संन्यास’ शब्द कभी पसंद नहीं आया और अपनी जिंदगी के अगले पड़ाव को ‘विकास’ शब्द देने को प्राथमिकता दी। उन्होंने कहा, ‘मैं टेनिस से दूर उन अन्य चीजों की ओर विकसित हो रही हूं जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं।’

अपने इंस्टाग्राम पर कवर के साथ खबर साझा करते हुए 40 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने लिखा, ‘जीवन में एक समय आता है, जब हमें एक अलग दिशा में आगे बढ़ने का फैसला करना पड़ता है। वह समय हमेशा कठिन होता है। जब आप किसी चीज से इतना प्यार करते हैं। मेरी अच्छाई क्या, मैं टेनिस का आनंद लेती हूं, लेकिन अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मुझे एक मां होने, अपने आध्यात्मिक लक्ष्यों और अंत में एक अलग, लेकिन सिर्फ रोमांचक सेरेना की खोज पर ध्यान केंद्रित करना है। मैं इन अगले कुछ हफ्तों का आनंद लेने वाली हूं।”

विलियम्स ने कहा कि वो और उनके पति एलेक्सिस ओहानियन ने एक और बच्चा की योजना बनाई है। साल 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता था, जब वो गर्भवती थी, लेकिन वो दोबारा ऐसा नहीं करना चाहती हैं।

2018 फ्रेंच ओपन के दौरान सेरेना ने नाइके के पूरे काले रंग के कैटसूट में सभी को चौंका दिया था। सेरेना ने कहा था, ‘मैं इसमें एक योद्धा की तरह महसूस करती हूं, एक योद्धा राजकुमारी की तरह, शायद वकंडा की एक रानी’।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.