ताज़ा खबर
 

टेनिस स्टार सानिया के साथ मार्टिना हिंगिस भी बनीं वर्ल्ड नंबर वन

स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस शनिवार को महिलाओं की युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं।

Author मेलबर्न | Updated: January 17, 2016 12:02 AM
टेनिस स्टार सानिया के साथ स्विस खिलाड़ी मर्टिना हिंगिस ( Pic-Getty )

स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस शनिवार को महिलाओं की युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। मार्टिना के उनकी भारतीय जोड़ीदार सानिया मिर्जा के बराबर अंक हो गए हैं और वे दोनों संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। डब्लूडीए की शनिवार को जारी रैंकिंग में दोनों के समान रूप से 11395 अंक हैं। सानिया-मार्टिना ने शुक्रवार को ही सिडनी में साल का दूसरा खिताब अपने नाम किया।

हालांकि मिश्ति युगल में भारत के रोहन बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया की जोड़ी एटीपी एपिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता में खिताबी मुकाबले में पराजित हो गई और उन्हें उपविजेता के खिताब से संतोष करना पड़ा। रोहन बोपन्ना और फ्लोरिन मर्जिया की जोड़ी को फाइनल मुकाबले में यहां गैर-वरीय ब्राजील की ब्रूनो सोरेस और जैमी मुरे की जोड़ी ने सीधे सेटों में एक घंटा और 29 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 7-6 से हरा दिया। बोपन्ना ने पिछले साल यह खिताब जीता था। उस समय कनाडा के डेनियल नेस्टर उनके जोड़ीदार थे।

इस रैंकिंग से आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दोनों खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा होगा जिसकी शुरुआत 18 जनवरी से हो रही है। सिडनी में खिताबी जीत इन दोनों की 11वीं खिताबी जीत है। हिंगिस अपने करिअर में युगल रैंकिंग में 35 सप्ताह तक शीर्ष पर रही हैं जबकि सानिया 41वें सप्ताह में शीर्ष पर बनी हुई हैं।

डब्लूटीए के हवाले से हिंगिस ने कहा कि अपने नाम के सामने नंबर एक देखना सुखद है। यह निश्चित तौर पर कुछ ऐसा है जो मेरा लक्ष्य था और सानिया के साथ होने से मुझे लगता है कि मेरे पास वहां पहुंचने का अवसर था। जब पिछले वर्ष कार्ल्सटन में वह नंबर एक बनी थी तो मुझे उसके लिए भी इतनी ही खुश हुई थी। वहीं सानिया ने कहा कि मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि 16 वर्ष बाद वे (मार्टिना) एक बार फिर नंबर एक पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories