T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड के गेंदबाज ने दी विराट कोहली को चेतावनी; कहा- भारतीय कप्तान के लिए प्लान तैयार है, हमें हल्के में मत लेना

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड के तीनों मुकाबले जीतकर स्कॉटलैंड ने भारत के ग्रुप-2 में सुपर 12 के लिए जगह बना ली है। दोनों टीमों का 5 नवंबर को आमना-सामना होगा और ये मुकाबला दुबई में खेला जाएगा।

scotland-bowler-mark-watt-warns-virat-kohli-for-clash-in-t20-world-cup-2021-as-scottish-player-said-he-has-special-plans-for-indian-captain
स्कॉटलैंड के गेंदबाज मार्क वाट ने सुपर 12 के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को सचेत कर दिया है (सोर्स- ट्विटर/Fox Sports)

बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे बड़ा उलटफेर करने वाली स्कॉटलैंड की टीम ने हर किसी को चौंका दिया है। क्वालीफायर राउंड में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद इस टीम ने सुपर-12 में जगह बना ली है। ग्रप बी में टॉप पर रहने के बाद सुपर-12 के लिए स्कॉटलैंड को ग्रुप-2 यानी भारत के ग्रुप में जगह मिली है।

स्कॉटलैंड ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबलों में बांग्लादेश, पापुआ न्यू गिनिया और ओमान को हराया था। टीम के हौसले बुलंद हैं। इसी कड़ी में ओमान के लेफ्ट आर्म स्पिनर मार्क वाट ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को चेतावनी दे डाली है। उन्होंने कहा है कि उनके पास रन मशीन के लिए प्लान तैयार हैं।

निश्चित ही क्वालीफायर राउंड में प्रभावित करने के बाद स्कॉटलैंड की टीम सुपर-12 में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ खेलने को उत्साहित है। ऐसे में अगर कोहली को चेतावनी देने वाले वाट की बात करें तो उन्होंने क्वालीफायर्स के तीन मुकाबलों में सिर्फ तीन विकेट ही लिए हैं।

उनके इस बयान के बाद ये साफ है कि उनके लिए विराट कोहली का विकेट लेना इस वक्त सबसे बड़ा सपना होगा। आपको बता दें कि भारत 5 नवंबर को स्कॉटलैंड के साथ दुबई में भिड़ेगा।

टी20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल; कब-कब मैदान पर उतरेगी विराट ब्रिगेड ?

मिरर स्पोर्ट से बात करते हुए वाट ने कहा कि,’मेरे पास विराट के लिए कुछ प्लान तैयार हैं। मैं इस वक्त उनका खुलासा नहीं करुंगा लेकिन बस इतना है कि उन्हें सचेत रहना चाहिए। आप इसी लिए खेलते हैं कि ताकि बड़े-बड़े खिलाड़ियों का सामना हो आपसे। बेस्ट के खिलाफ हमेशा आप खुद को चैलेंज करते हैं और वे निश्चित ही दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। सभी खिलाड़ी दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखाने के लिए तैयार हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि,’मुझे लगता है कि हम वर्ल्ड कप में कई उलटफेर करेंगे। हमने पहले भी ऐसा किया है, हमने वनडे की बेस्ट टीम को हराया है, बांग्लादेश को यहां हराया है और हम चाहते हैं कि कोई टीम हमें हल्के में ना ले। उन्हें स्कॉटलैंड से सचेत रहना चाहिए। हम अच्छे फॉर्म में हैं और मोमेंटम अभी हमारे पक्ष में है। हमें नहीं लगता कि कुछ अलग करने की जरूरत है। हमने तीन में से तीनों मुकाबले जीते हैं।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।