scorecardresearch

Team में न चुने जाने पर Sarfaraz Khan ने आंकड़े शेयर कर Selectors को दिलाई डॉन ब्रैडमैन की याद, आकाश चोपड़ा बोले- उसके साथ धोखा हुआ

Sarfaraz Khan Shares Don Bradman Figures On Instagram Story: सरफराज खान ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर 2 Cryptic पोस्ट शेयर कीं। सरफराज ने पोस्ट में डॉन ब्रैडमैन के साथ अपने प्रथम श्रेणी आंकड़ों को शेयर किया।

Team में न चुने जाने पर Sarfaraz Khan ने आंकड़े शेयर कर Selectors को दिलाई डॉन ब्रैडमैन की याद, आकाश चोपड़ा बोले- उसके साथ धोखा हुआ
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में सरफराज खान के नहीं चुने जाने पर क्रिकेट विशेषज्ञ भी निराश हैं। (सोर्स- ट्विटर/@CricCrazyJohns)

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board Of Control For Cricket In India) की सीनियर सेलेक्शन कमेटी (Senior Selection Committee) का विश्वास जीतने में फिर नाकामयाब रहे। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (National Selectors) ने सरफराज खान को नहीं चुना। हालांकि, टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में अपने प्रदर्शन से लोगों को दांतों तले अंगुलियां दबाने को मजबूर करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जरूर टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

टेस्ट टीम (Test Team) में जगह नहीं मिलने से सरफराज खान निराश (Disappoint) हैं। सरफराज ने इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरी (Story) पर 2 पोस्ट शेयर कीं। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने जो शेयर किया है, उसमें देखा जा सकता है कि प्रथम श्रेणी (First Class Cricket) में कम से कम 50 पारियां खेलने वालों में डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) शीर्ष, जबकि वह दूसरे नंबर पर हैं।

डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) ने 95+ के औसत से बनाए थे 28067 रन

डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) ने 95.17 के औसत से 28067 रन बनाए थे। सरफराज 80.47 के औसत से अब तक 3380 रन बना चुके हैं। सरफराज के बाद तीसरे नंबर पर भारत के पूर्व क्रिकेटर बल्लेबाज विजय मर्चेंट हैं। विजय मर्चेंट (Vijay Merchant) ने 71.84 के औसत से 13470 रन बनाए थे।

सरफराज खान के इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Story) पर पोस्ट करने से पहले शनिवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी चयनकर्ताओं पर जमकर निशाना साधा। आकाश चोपड़ा ने टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम में सूर्यकुमार यादव को फिट करने के लिए सरफराज की अनदेखी के तर्क पर सवाल उठाया था।

Sarfaraz Khan | ind vs aus | don bradman |
सरफराज खान की इंस्टाग्राम स्टोरी के स्क्रीनशॉट।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर चिंतित हैं आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)

टेस्ट टीम (Test Team) ) के ऐलान के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल (YouTube Channel) पर कहा, ‘सरफराज का नाम अब भी इसमें (टीम में) शामिल नहीं है। उसे लगता है कि उसके साथ धोखा हुआ है, क्योंकि उसका नाम शायद आना चाहिए था। बुमराह (Bumrah) अभी नहीं हैं। यह एक और खबर है, लेकिन मैं इससे ज्यादा चिंतित हूं कि सरफराज वहां (टीम में) नहीं है।’

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, ‘जब आपने सूर्या (सूर्यकुमार यादव/Suryakumar Yadav) को चुना तो मेरी राय में इसका मतलब है कि एक स्लॉट खुल गया था। सरफराज को वह मौका मिलना चाहिए था, क्योंकि सरफराज (Sarfaraz Khan) का प्रथम श्रेणी औसत 80 से ज्यादा का है। उनके अलावा, केवल डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) का औसत ही 80 या उससे ज्यादा का है।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-01-2023 at 03:35:03 pm
अपडेट