ताज़ा खबर
 

विश्व हॉकी लीग में सरदार करेंगे कप्तानी

अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह 27 नवंबर से छह दिसंबर तक रायपुर में होने वाले आठ टीमों के हीरो विश्व लीग फाइनल्स में भारत की 18 सदस्यीय हॉकी टीम की कमान संभालेंगे.

Author बंगलुरु | November 5, 2015 2:22 AM

अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह 27 नवंबर से छह दिसंबर तक रायपुर में होने वाले आठ टीमों के हीरो विश्व लीग फाइनल्स में भारत की 18 सदस्यीय हॉकी टीम की कमान संभालेंगे। टीम की घोषणा यहां साइ सेंटर पर चल रहे राष्ट्रीय शिविर के दौरान की गई। गोलकीपर पीआर श्रीजेश उपकप्तान होंगे। डिफेंस का जिम्मा बीरेंद्र लाकड़ा, कोथाजीत सिंह, वीआर रघुनाथ, जसजीत सिंह कुलार और रुपिंदर पाल सिंह पर होगा। सरदार, चिंग्लेनसाना सिंह , देविंदर वाल्मीकि, मनप्रीत सिंह, धरमवीर सिंह और दानिश मुज्तबा मिडफील्ड संभालेंगे। आक्रमण का दारोमदार एसवी सुनील, रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय और तलविंदर सिंह पर होगा।

भारतीय टीम 19 से 23 नवंबर तक राजनांदगांव और रायपुर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टैस्ट सीरीज भी खेलेगी। टीम के मुख्य कोच और हाई परफार्मेंस निदेशक रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा कि टीम काफी समय से साथ है और प्रदर्शन में बहुत सुधार आया है। टैस्ट सीरीज से हमें अपनी कमजोरियों और ताकतों को जानने का मौका मिलेगा। हाकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि हाकी विश्व लीग फाइनल अगले साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिए हमारा पहला टेस्ट है। इससे हमें पता चल जाएगा कि सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ हमारे खिलाड़ी कहां ठहरते हैं। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच 19, 22 और 23 नवंबर को खेले जायेंगे ।

टीम : गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, हरजोत सिंह।

डिफेंडर : बीरेंद्र लाकड़ा, कोथाजीत सिंह, वीआर रघुनाथ, जसजीत सिंह कुलार, रुपिंदर पाल सिंह।

मिडफील्डर : सरदार सिंह (कप्तान), चिंग्लेनसाना सिंह, देविंदर वाल्मीकि, मनप्रीत सिंह, धरमवीर सिंह, दानिश मुज्तबा।

फारवर्ड : एसवी सुनील, रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय, तलविंदर सिंह।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App