scorecardresearch

स्मृति मंधाना से सारा टेलर तक: ये 5 महिला क्रिकेटर्स निजी जिंदगी में भी हैं बेहद स्टाइलिश, लुक्स में भी देती हैं अच्छी-अच्छी एक्ट्रेस को मात

क्रिकेट के खेल में अब महिलाओं ने भी काफी तरक्की की है। खेलों के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों की सुंदरता के चर्चे भी पूरी दुनिया में होते रहते हैं। लोग भी अब अपनी पसंदीदा महिला क्रिकेटर्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।

Harleen Deol Smriti Mandhana Ellyse Perry Sarah Taylor Lifestyle Stylish Looks Like Actress
हरलीन देओल, एलिस पैरी, सारा टेलर और स्मृति मंधाना। (सोर्स- इंस्टाग्राम)

भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों की दीवानगी जगजाहिर है। क्रिकेट के खेल में अब महिलाओं ने भी काफी तरक्की की है। खेलों के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों की सुंदरता के चर्चे भी पूरी दुनिया में होते रहते हैं। लोग भी अब अपनी पसंदीदा महिला क्रिकेटर्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।

वे लुक्स में भी अच्छी-अच्छी एक्ट्रेस को मात देती हैं और अपनी खूबसूरती के चलते भी खबरों में बनी रहती हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ महिला खिलाड़ियों पर जो खेल के साथ निजी जिंदगी में भी बेहद स्टाइलिश हैं।

शुरुआत भारत की धाकड़ ओपनर स्मृति मंधाना से। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। मुंबई में 18 जुलाई 1996 को जन्मीं स्मृति मंधाना ने महज 11 साल की उम्र में ही महाराष्ट्र अंडर-19 टीम का हिस्सा बन गईं थी। स्मृति मंधाना को उनके फैंस द्वारा नेशनल क्रश भी कहा जाता है।

Smriti Mandhana2
स्मृति मंधाना।

साल 2017 के महिला विश्व कप में शतक ठोककर स्मृति मंधाना ने सुर्खियां बटोरी थीं। उस वक्त फैंस उनके खेल के साथ उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हो गए थे। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अलग-अलग अंदाज में अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं।

भारत की ही एक अन्य युवा खिलाड़ी हरलीन देओल की गिनती भी क्रिकेट की दुनिया की खूबसूरत खिलाड़ियों में की जाती है। इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैंस उनकी पोस्ट की काफी तारीफें भी करते हैं। हरलीन देओल काफी स्टाइलिश हैं।

Harleen Deol1
भारतीय क्रिकेटर हरलीन देओल।

उनका ड्रेसिंग सेंस बहुत कमाल का है। वह अपनी फिटनेस को लेकर भी बहुत सतर्क रहती हैं। उनके वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कहना गलत नहीं होगा कि लुक्स के मामले में वह बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती हैं।

दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला विकेटकीपरों में शुमार सारा टेलर (Sarah Taylor) के चर्चे खेल से इतर भी होते रहते हैं। वह सामाजिक मुद्दों पर भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती रहती हैं। सारा टेलर ने 2019 में करीब 13 साल के लंबे क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। वह अब भी क्रिकेट से जुड़ी हुईं हैं।

Sarah Taylor
सारा टेलर।

सारा टेलर मेन्स क्रिकेट टीम की सहायक कोच भी हैं। इंग्लैंड की सारा टेलर कुछ साल पहले अपनी एक बिना कपड़ों वाले फोटोशूट को लेकर चर्चा में आई थीं। उन फोटोज में वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करती दिखी थीं। जिस पर काफी विवाद भी हुआ था।

ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी सबसे सफल महिला क्रिकेटर में से एक हैं। एलिस पैरी को साल 2021 में दशक की सबसे सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के तीनों खिताबों से नवाजा गया था। ऑस्ट्रेलिया की स्पोर्ट्सवुमन कहलाने वाली एलिस पैरी ऑलराउंडर हैं।

Ellyse Perry2
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पैरी।

एलिस पैरी ऑस्ट्रेलिया की इकलौती महिला हैं, जिन्होंने दो खेलों के वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है। बात अगर खूबसूरती की करें तो उनकी गिनती दुनिया की खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स में की जीता है। उनकी फिटनेस का भी कोई जवाब नहीं। वह एशेज में दोहरा शतक जड़ चुकी हैं।

पाकिस्तान की तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज अब तक 15 वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। इसमें उन्होंने कुल 15 विकेट लिए हैं। हालांकि, वह सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। वह अपने लुक्स को लेकर भी चर्चा में रहती हैं।

Kainat Imtiaz
पाकिस्तान की कायनात इम्तियाज।

कायनात इम्तियाज दिखने में भी बहुत स्मार्ट है। वह अपनी फिटनेस का भी बहुत ख्याल रखती हैं। उन्होंने वर्कआउट करते हुए कई वीडियो और फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर की हुई हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट