ताज़ा खबर
 

मेल क्रिकेट टीम में शामिल होकर सारा टेलर रचेंगी इतिहास

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की 26 साल की विकेटकीपर सारा टेलर शनिवार को क्रिकेट में अलग तरह का इतिहास रचने जा रही है...
Author एडीलेड | October 17, 2015 11:46 am
( skysports.com)

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की 26 साल की विकेटकीपर सारा टेलर शनिवार को क्रिकेट में अलग तरह का इतिहास रचने जा रही है जब वह ऑस्ट्रेलिया में पुरूषों के ए ग्रेड क्रिकेट मैच में खेलने वाली पहली महिला बन जाएंगी।

टेलर पोर्ट एडीलेड के खिलाफ दो दिवसीय मैच के पहले दिन आज नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स क्लब के लिये खेलेगी। ये लीग 1897 में शुरू हुआ था। अब पहली बार किसी महिला खिलाड़ी को यहां मौका मिला है।

यानी लीग के 118 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई महिला पुरुषों की क्रिकेट टीम में खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया की पूर्व तेज गेंदबाज कैथरीन फिट्जपैट्रिक ने 2006-07 में एक टी20 मैच खेला था।

पूर्वी लंदन के व्हाइट चैपल में जन्मीं सारा ब्रिग्टन कॉलेज से पास आउट हैं। वे आईसीसी वुमन्स वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए भी चुनी जा चुकी हैं। 2008 में सारा के शानदार प्रदर्शन की वजह से ही उनकी टीम ने वुमन्स क्रिकेट का एशेज जीता था।

इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट, 98 वनडे और 73 ट्वेंटी-20 मैच खेलने वाली टेलर अपनी इस खास टीम के लिए भी विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगी। उन्हें नंबर 8 पर बैटिंग के लिए भेजा जाएगा। सारा टेलर इस नई चुनौती के लिए नर्वस तो हैं लेकिन एक्साइटेड भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Naveen Bhargava
    Oct 17, 2015 at 8:17 pm
    (0)(0)
    Reply
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule