ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: संजू सैमसन ने ‘सुपरमैन’ स्टाइल में बाउंड्री लाइन पर लगाई छलांग; हर कोई रह गया हैरान, देखें VIDEO

IND vs NZ, Sanju Samson: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 164 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 7 रनों से इस मुकाबले को गंवा दिया।

संजू सैमसन (फोटो सोर्स-TWITTER)

माउंट माउंगानुई के मैदान पर टीम इंडिया ने जबरदस्त खेल दिखाया। 7 रनों से न्यूजीलैंड के हराकर भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्विप कर लिया। इस आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दम दिखाया लेकिन इसके अलावा एक और जिस कारण से भारतीय टीम सुर्खियों में रही वह था संजू सैमसन की कमाल फील्डिंग। संजू ने जिस अंदाज में फील्डिंग की उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, भारतीय टीम के 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन, सीफर्ट और टेलर ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया। दोनों आतिशी लय में बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत की ओर ले जा रहे थे। इसी बीच मैच के 8वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

शार्दुल ठाकुर की इस गेंद पर रॉस टेलर ने करारा शॉट लगाया और गेंद मिड विकेट बाउंड्री के बाहर जाती दिख रही थी तभी संजू सैमसन दौड़ते हुए पहुंचे और छलांग लगाकर सुपरमैन स्टाइल में गेंद को पकड़ लिया। इससे पहले की वह मैदान पर गिरते गेंद को उन्होंने बाहर यानी सीमारेखा के अंदर की ओर फेंक दिया। यह सब देखकर सभी हैरान दिख रहे थे।

 

जहां इस शॉट पर 6 रन मिलने चाहिए थे, वहां सिर्फ दो रन ही बने। संजू ने अपनी टीम के लिए 4 रन बचाए। हालांकि इस मुकाबले में बतौर सलामी बल्लेबाज पहुंचे संजू सैमसन अपनी छाप नहीं छोड़ सके और केवल 2 रन बनाकर ही आउट हो गए।

इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 164 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 7 रनों से इस मुकाबले को गंवा दिया। इसके चलते भारत ने सीरीज को 5-0 से अपने नाम कर लिया। अब दोनों टीमों के बीच 5 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs NZ: टी20 सीरीज जीत के बाद मैदान पर जमकर नाचे युजवेंद्र चहल-श्रेयस अय्यर, VIDEO हो रहा वायरल
2 IND vs NZ: टी20 सीरीज क्लीन स्विप के बाद विराट कोहली ने केन विलियमसन को सराहा, कहा- हम दोनों एक तरह सोचते हैं
3 Australian Open 2020: जोकोविच ने डोमीनिक थीम को हराकर रचा इतिहास, रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब पर जमाया कब्जा
यह पढ़ा क्या?
X