संजू सैमसन की लव स्टोरी; क्लासमेट को दे दिया था दिल, 5 साल डेट करने के बाद की थी शादी

संजू के करियर की बात करें तो केरल की ओर से घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 7 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान 11.85 की औसत से 83 रन बनाए हैं। 55 फर्स्ट क्लास मैचों में संजू ने 37.64 की औसत से 3162 रन ठोके हैं।

Sanju Samson, charulatha, love storyसंजू सैमसन और चारुलता ने 2018 में शादी की थी। (सोर्स – instagram/sanju samson)

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अपना कप्तान बनाया है। सैमसन ने राजस्थान टीम मैनेजमेंट और फ्रेंचाइजी के इस फैसले को सही बात करते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में शतक ठोक दिया। उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन जीत नहीं मिली। क्रिकेट करियर की तरह संजू की लव स्टोरी भी काफी रोमांचक रही है। एक मैसेज ने उनके जीवन को बदल दिया।

दरअसल, संजू ने 22 दिसंबर 2018 को चारुलता से शादी की थी। दोनों एक-दूसरे को मार इवानिओस कॉलेज से जानते हैं। वहीं से उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी। उन्होंने शादी से पहले कहा था, ‘‘22 अगस्त, 2013 को रात के 11.11 बजे मैंने चारू को एक ‘हाई’ भेजा था। उस दिन से लेकर अब तक पांच साल हो चुके हैं और मैं उनके साथ एक फोटो पोस्ट करने का इंतजार कर रहा था और दुनिया को बताना चाहता था कि मैं इनसे प्यार करता हूं और यह मेरे लिए कितनी खास हैं।’’

कॉलेज के दिनों के बाद दोनों लंबे समय तक एक-दूसरे से दूर रहे थे। दोनों अपने करियर को संवारने में लगे थे। चारुलता ने बीएससी और ह्यूमन रिसोर्स से पीजी किया। उन्हें पढ़ने लिखने के अलावा गाने सुनने का शौक है। कई दिनों बाद संजू ने चारुलता को मैसेज किया, लेकिन उन्होंने कई दिनों तक रिप्लाई नहीं दिया था। इससे परेशान होकर संजू सीधे उसने मिलने कॉलेज पहुंच गए। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे।

संजू ने 5 साल डेट करने के बाद चारुलता से शादी की। साधारण समारोह में दोनों ने शादी की। उसमें 30 लोग ही शामिल हुए थे। संजू के करियर की बात करें तो केरल की ओर से घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 7 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान 11.85 की औसत से 83 रन बनाए हैं। 55 फर्स्ट क्लास मैचों में संजू ने 37.64 की औसत से 3162 रन ठोके हैं। 95 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 2445 रन हैं। संजू ने 108 आईपीएल मैचों में 2703 रन बनाए हैं।

Next Stories
1 IPL 2021: आरसीबी की चमकी किस्मत; 12 साल बाद किया ऐसा, तब फाइनल खेली थी विराट कोहली की सेना
2 IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 26 महीने में चौथी बार हुआ ऐसा, मनीष पांडे इस मामले में हैं टीम के ‘बैड लक’
3 भारतीय दिग्गज को ट्वीट के बदले मिला था 80 लाख रुपए का ऑफर, पूर्व गेंदबाज ने गाली से दिया था जवाब
यह पढ़ा क्या?
X