scorecardresearch

संजय मांजरेकर ने बताई भुवनेश्वर कुमार की खराब फॉर्म की वजह, पूर्व क्रिकेटर ने मोहम्मद शमी को लेकर भी कही यह बात

संजय मांजरेकर ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ताकतवर खिलाड़ियों में से नहीं हैं। वह बहुत वर्कलोड लेकर चलने वाले खिलाड़ी नहीं हैं। वह एक ही फॉर्मेट खेलते हैं। मुश्किल से दूसरे में खेलते हैं।

संजय मांजरेकर ने बताई भुवनेश्वर कुमार की खराब फॉर्म की वजह, पूर्व क्रिकेटर ने मोहम्मद शमी को लेकर भी कही यह बात
टीम इंडिया। (सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई)

एशिया कप से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार काफी दबाव में दिखे हैं। हालांकि, उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पांच विकेट लिए, लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज डेथ ओवरों में काफी महंगे साबित हो रहे हैं। उनकी खराब गेंदबाजी भारत के एशिया कप फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं करने के कारणों में से एक थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में भुवनेश्वर ने दो मैच खेले और एक विकेट लिया। उनकी इकॉनमी 13 की रही। कुछ ऐसी ही हालत हर्षल पटेल की भी रही। चोट से लौटने के बाद वह काफी बेरंग दिखे। दोनों भारत की 15 सदस्यीय टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं और उनकी फॉर्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय है। भारत के पूर्व क्रिकेट संजय मांजरेकर ने भुवनेश्वर और हर्षल के खराब फॉर्म पर अपनी राय दी है। साथ में कहा है कि भारत को मोहम्मद शमी जैसे विकल्प को आजमाना चाहिए।

बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

मांजरेकर ने स्पोर्ट्स 28 पर कहा, “भुवनेश्वर कुमार को लेकर जवाब देना आसान नहीं है, लेकिन आपको आसान जवाब देना होगा। इसका एक कारण यह है कि वह बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हैं। वह सीरीज में सभी मैच खेल रहे हैं। वे टीम के ताकतवर खिलाड़ियों में से नहीं हैं। वह बहुत वर्कलोड लेकर चलने वाले खिलाड़ी नहीं हैं। वह एक ही फॉर्मेट खेलते हैं। मुश्किल से दूसरे में खेलते हैं।”

और गेंदबाजों को आजमाना चाहिए

मांजरेकर ने आगे कहा, चोट छोड़ दें तो भुवनेश्वर ऐसे खिलाड़ी हैं जो ब्रेक से आने के बाद पहले कुछ मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हैं। मेरा मानना है कि भुवनेश्वर मैच की थकान के कारण खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। एक सीम गेंदबाज के तौर पर हर्षल पटेल की सीमाएं हैं। भारत को तीसरे सीमिंग विकल्प के लिए और गेंदबाजों को आजमाना चाहिए और मैं दूसरे विकल्प के रूप में मोहम्मद शमी पर जोर देता रहता हूं।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 04:43:32 pm
अपडेट