ताज़ा खबर
 

पूर्व ओपनर ने अपनी IPL इलेवन में विराट कोहली को जगह सूर्यकुमार यादव को रखा, टीम इडिया में नहीं चुने जाने पर मचा था बवाल

पूर्व भारतीय ओपनर ने देवदत्त पडिक्कल को टीम में नहीं लिया है। उन्होंने पूरे आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया है। पडिक्कल ने अपने डेब्यू सीजन में केवल 15 मैचों में 463 रन बनाए।

Sanjay Manjrekar, IPL XI, Virat Kohli, Suryakumar Yadavसूर्यकुमार यादव ने आरसीबी के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने आईपीएल 2020 के लिए अपने प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। आश्चर्यजनक रूप से मांगरेकर ने अपनी टीम में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली को नहीं रखा। उनके स्थान पर तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है। सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद जमकर बवाल मचा था।

मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के वीडियो में कहा, ‘‘मेरे नंबर 3 के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना उनके लिए बड़ी बात है। मुझे नहीं लगता है कि तीसरे नंबर पर किसी और बल्लेबाज ने उनके जैसा प्रदर्शन किया। उन्होंने लगातार रन बनाए। ये सिर्फ लगातार रन बनाने की बात नहीं है, बल्कि उन्होंने शानदार शॉट्स भी खेले हैं। टीम में नंबर 4 पर एबी डिविलयर्स है। चाहे उनकी उम्र कितनी भी हो जाए वो हमेशा आपकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे।’’

मांजरेकर ने देवदत्त पडिक्कल को टीम में नहीं लिया है। उन्होंने पूरे आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया है। पडिक्कल ने अपने डेब्यू सीजन में केवल 15 मैचों में 463 रन बनाए। मांजरेकर ने ओपनिंग स्लॉट के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को भी चुना है। मांजरेकर ने कहा, ‘‘मैं खुद को चार विदेशी खिलाड़ियों तक सीमित रखने जा रहा हूं और उस अनुशासन को बनाए रखना चाहता हूं। अपना काम को कठिन बना रहा हूं।’’

मांजरेकर ने अपनी टीम में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर रखा है। पांचवें नंबर पर पंजाब के ही निकोलस पूरन को जगह दी है। मांजरेकर ने कहा पूरन को खतरनाक बल्लेबाज बताया। गेंदबाजी में उन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी और जोफ्रा आर्चर को रखा है। स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल, राशिद खान और अक्षर पटेल को शामिल किया। टीम के विकेटकीपर केएल राहुल होंगे।

संजय मांजरेकर की आईपीएल-11: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन, अक्षर पटेल, राशिद खान, जोफ्रा आर्चर, युजवेद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब इंग्लैंड दौरे पर एक ‘गोरे’ के कारण वीरेंद्र सहवाग को टीम बस से पड़ा था उतरना, देखें Video
2 VIDEO: सचिन तेंदुलकर ने बताया 18 साल पहले कैसे किया था अपर कट का ईजाद, दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज के गेंदों की उधेड़ी थी बखिया
3 ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही भारत को लगा झटका! विराट कोहली टेस्ट सीरीज के दो मैच से हो सकते हैं बाहर
यह पढ़ा क्या?
X