ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई टीम पर मांजरेकर ने साधा था निशाना, तेज गेंदबाज की पत्नी का पलटवार- हमें क्यों घसीट रहे हो?

संजय मांजरेकर ने भी एक ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम कल्चर की आलोचना की है। लेकिन मांजरेकर की इस आलोचना से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी काफी नाराज हो गई हैं।

संजय मांजरेकर ने भी एक ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम कल्चर की आलोचना की है। लेकिन मांजरेकर की इस आलोचना से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी काफी नाराज हो गई हैं (image source-Twitter)

बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम लोगों के निशाने पर है। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भी एक ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम कल्चर की आलोचना की है। लेकिन मांजरेकर की इस आलोचना से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी काफी नाराज हो गई हैं और उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि उन्हें इसमें क्यों घसीटा जा रहा है। दरअसल संजय मांजरेकर ने एक ट्वीट कर लिखा कि वह एक मंजर को कभी नहीं भूल सकते, जिससे उन्हें काफी गुस्सा भी आया था। हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वूमेन्स वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 171 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी। लेकिन उनकी पारी के बाद किसी भी ऑस्ट्रेलियन प्लेयर ने मैदान छोड़ने से पहले उनका इंतजार नहीं किया। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तालियां बजाना भी भूल गई। किसी भी खिलाड़ी ने हरमनप्रीत की हौसला अफजाई नहीं की, जबकि यह वूमेन्स क्रिकेट की सबसे यादगार पारियों में से एक थी।

मांजरेकर ने आगे लिखा कि ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम उस आर्मी बटालियन तरह से मैदान से बाहर गई, जिसका घमंड चूर हो गया हो और जैसे वह अपने ‘दुश्मन’ को सबक सिखाने के लिए बेताब हो। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम यह मैच हार गई। मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम कल्चर पर चोट करते हुए लिखा कि शायद ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर यह मानते हैं कि विपक्षी खिलाड़ियों के प्रति सम्मान दिखाना उन्हें विरोधियों के प्रति मैदान पर कमजोर बना सकता है। ऐसा ही कुछ वूमेन्स टीम के गेम में भी दिखाई दिया।

वहीं मांजरेकर के इस ट्वीट से ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की बीवी एलिसा हीली, जो कि खुद भी एक क्रिकेटर हैं और ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं, को काफी नाराज कर दिया। एलिसा ने ट्वीट करते हुए जवाब दिया कि मैं इस बात से काफी नाराज हूं। यह पूरी तरह से गलत और साथ ही गलत समय पर कही गई बात है। तुम क्यों हमारे खेल को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हो। मुझे खुशी होगी कि हम इस मुद्दे पर आपस में बात करें ना कि इस तरह कमेंट करते रहें। उल्लेखनीय है कि बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम आलोचनाओं के घेरे में है। स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बैन कर दिया गया है। अब कोच डेरेन लेहमन ने भी जिम्मेदारी लेते हुए कोच पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App