scorecardresearch

पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

संजय मांजरेकर के मुताबिक, कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव नहीं करना चाहिए और उन्हें नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए।

India, Virat Kohli, No. 4 spot, former Indian cricketer, Sanjay Manjrekar, Vijay Shankar, MS Dhoni
विजय शंकर को मिला विश्वकप खेलने का मौका। (Photo: AP)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि आगामी वर्ल्ड कप में हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर मौका मिलना चाहिए। इससे पहले टीम में इस स्थान के लिए अंबाती रायुडू के नाम विचार किया गया था। हालांकि रायुडू इस मौके का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में संजय मांजरेकर ने ये बात कही।

मांजरेकर ने कहा, “विजय शंकर में स्ट्राइक रोटेट करने के साथ-साथ छक्के लगाने की जो क्षमता है, उस लिहाज से वह नंबर चार की पोजिशन के लिए सबसे बेहतर हैं। उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाना चाहिए। टीम के लिए बतौर गेंदबाज वह सिर्फ तीन ओवर भी फेंकते हैं, तो यह टीम के लिए बोनस होगा न कि 6-7 या 10 ओवर का कोटा पूरा करने वाला।”

मांजरेकर ने नंबर-4 पर रायुडू को लेकर कहा, “जब वेलिंग्टन में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रन बनाए थे, तो मुझे विश्वास था कि उन्होंने इस स्थान के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन, इस सीरीज की तीन पारियों में कम स्कोर और विजय शंकर के खुद को साबित करने के बाद उन (रायुडू) पर सवालिया निशान लग गया है।”

उन्होंने यह भी कहा कि कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव नहीं करना चाहिए और उन्हें नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। मांजरेकर ने कहा, “उन्हें (कोहली) नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। ऐसा कोई कारण नहीं है कि जो बल्लेबाज नंबर तीन पर खेलकर टीम को लगातार जीत दिला रहा है, हम उसके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करें।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.