ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंची साइना नेहवाल

मनु अत्री और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी को हालांकि सिंगापुर की योंग काई टेरी ही और वेई हान टान के हाथों 14-21, 25-27 से हार का सामना करना पड़ा।

Author जकार्ता | June 1, 2016 3:40 AM
ओलंपिक पदकधारी साइना नेहवाल। (एपी फाइल फोटो)

तीन बार की चैंपियन साइना नेहवाल ने चीनी ताइपे की पाइ यु पो को हराकर इंडोनेशिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल में मंगलवार को यहां अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। आठवीं वरीयता प्राप्त साइना ने दूसरा गेम गंवाने के बाद वापसी करके विश्व की 23वें नंबर की पाइ यु पो पर 21-11 19-21 21-15 से जीत दर्ज की। यह मैच एक घंटे तीन मिनट तक चला। साइना का अगला मुकाबला बुधवार को इंडोनेशिया की फितरियानी फितरियानी से होगा।

मनु अत्री और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी को हालांकि सिंगापुर की योंग काई टेरी ही और वेई हान टान के हाथों 14-21, 25-27 से हार का सामना करना पड़ा। सत्र में अपने पहले खिताब की कवायद में लगी साइना को शुरू में प्रत्येक अंक के लिए जूझना पड़ा क्योंकि पाइ ने भी बहुत अच्छा खेल दिखाया। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि जल्द ही दबदबा बनाना शुरू कर दिया। साइना ने 14-11 से बढ़त बनाने के लिए बाद लगातार सात अंक हासिल करके पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में साइना ने 10-5 से बढ़त बनाई लेकिन पाइ ने लगातार सात अंक जीतकर स्कोर अपने पक्ष में 12-10 कर दिया। भरतीय खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन पाइ ने यह गेम जीतकर मैच बराबरी पर ला दिया। निर्णायक गेम में साइना ने 11-5 से बढ़त बनाई लेकिन पाइ ने फिर से जोरदार वापसी करके स्कोर 13-13 से बराबर कर दिया। इस बार साइना ने हालांकि किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती और लगातार पांच अंक बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित की। साइना ने 2009, 2010 और 2012 में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App