ताज़ा खबर
 

सानिया का नंबर एक स्थान और मजबूत, बोपन्ना खिसके

सानिया मिर्जा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखकर डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान को मजबूती दी है लेकिन एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना दो पायदान नीचे खिसक गये..
Author नई दिल्ली | October 12, 2015 15:30 pm
सानिया मिर्जा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखकर डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान को मजबूती दी है लेकिन एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना दो पायदान नीचे खिसक गये। (एपी फोटो)

सानिया मिर्जा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखकर डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान को मजबूती दी है लेकिन एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना दो पायदान नीचे खिसक गये।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर चाइना ओपन का युगल खिताब जीता था। उनके अब 11355 अंक हैं और वह पहले की तरह शीर्ष पर बनी हुई है। हिंगिस (10325 अंक) उनके बाद दूसरे स्थान पर हैं।

इस बीच एटीपी युगल रैंकिंग में बोपन्ना को चाइना ओपन के पहले दौर में बाहर होने का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह दो पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गये। लिएंडर पेस भी इस टूर्नामेंट के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे लेकिन वह पहले की तरह 36वें स्थान पर बने हुए हैं।

एटीपी एकल रैंकिंग में युकी भांबरी एक पायदान ऊपर 105वें स्थान पर बने हुए हैं। भारतीय खिलाड़ियों में उनके बाद साकेत मयनेनी (168) और सोमदेव देववर्मन (175) का नंबर आता है। सोमदेव तीन स्थान आगे बढ़े हैं।

ओवरऑल रैंकिंग में भी इस सप्ताह शीर्ष दस में बदलाव हुए हैं। ब्रिटेन के एंडी मर्रे ने रोजर फेडरर की जगह दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। चाइना ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले राफेल नडाल एक पायदान ऊपर सातवें जबकि दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दो पायदान ऊपर दसवें स्थान पर पहुंच गये हैं। जोकोविच पहले की तरफ शीर्ष पर काबिज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule