ताज़ा खबर
 

‘मैं क्रिकेटर हूं, कोई राजनेता नहीं, मेरे कई दोस्त भारतीय हैं,’ सानिया मिर्जा से शादी के फैसले पर बोले शोएब मलिक

सानिया और शोएब ने 12 अप्रैल 2010 को निकाह किया था। शोएब ने बताया कि वह सानिया मिर्जा के साथ निकाह करने मामले में दोनों देशों के संबंधों को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 22, 2020 5:01 PM
Sania Mirza And Shoaib Malikसानिया मिर्जा ने 12 अप्रैल 2010 को शोएब मलिक के साथ निकाह किया था। (सोर्स- इंस्टाग्राम)

435 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव रखने वाले पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक 38 साल की उम्र में फिर से टी20 वर्ल्ड कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने PakPassion.net को दिए इंटरव्यू के दौरान मिकी आर्थर और दिवगंत बॉब वूल्मर की कोचिंग में खेलने के दिनों को याद किया। साथ ही भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी के फैसले पर भी बेबाकी से जवाब दिया। शोएब मलिक ने अब तक 11,753 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं और 218 विकेट लिए हैं। 1999 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले शोएब ने पाकिस्तान की कई जीत में अहम भूमिका निभाई है।

शोएब 2009 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा भी रहे हैं। यही नहीं, इंग्लैंड में 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान ने जीती थी। शोएब उस चैंपियन टीम में भी शामिल थे। शोएब मलिक ने करीब 10 साल पहले सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के साथ शादी की थी। दोनों का एक बेटा इजहान मिर्जा मलिक भी है। अपनी-अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण शोएब और सानिया को एकसाथ रहने का मौका कम ही मिल पाता है।

कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन के कारण वह करीब 5 महीने से सानिया और इजहान से नहीं मिल पाए हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन पर रहम दिखाया है। उसने शोएब को सानिया और बेटे से मिलने के लिए विशेष मंजूरी दी है। शोएब अब इंग्लैंड में होने वाली सीरीज से पहले अपने परिवार से मिलेंगे और फिर पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ेंगे।

सानिया और शोएब ने 12 अप्रैल 2010 को निकाह किया था। इंटरव्यू के दौरान शोएब ने बताया कि वह सानिया मिर्जा के साथ निकाह करने मामले में दोनों देशों के संबंधों को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं थे। शोएब ने बताया, नहीं, बिल्कुल नहीं। शादी के मामले में आप इसे लेकर चिंतित नहीं हो सकते है कि आपका पार्टनर कहां से है या दोनों देशों के बीच या राजनीति में क्या चल रहा है।

शोएब ने कहा, यह हमारा काम नहीं है। अगर आप किसी से प्‍यार करते हैं और उससे शादी करते है, वह सब होना चाहिए जो मायने रखता है, फिर चाहे आप जिस देश से आते हों। उन्होंने कहा, मेरे कई दोस्त हैं जो भारतीय हैं। मुझे नहीं लगता कि दोनों देशों के बीच संबंधों का असर हमारे रिश्‍ते पर पड़ता है। मैं एक क्रिकेटर हूं, कोई राजनीतिज्ञ नहीं। बता दें कि भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के चलते सानिया और शोएब अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होते हैं। दोनों की शादी के समय भी काफी बवाल मच चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह को किया ट्रोल, इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी परिवार संग योग करने वाली तस्वीर
2 नस्लवाद पर फिर छलका डैरेन सैमी का दर्द, कहा- युवा क्रिकेटरों को एजुकेट करना जरूरी
3 नहीं रहे रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज राजिंदर गोयल, डाकू भी मानते थे उनकी प्रतिभा का लोहा
ये पढ़ा क्या...
X