ताज़ा खबर
 

सानिया शीर्ष पर बरकरार, बोपन्ना नौवें पर

भारत की सानिया मिर्जा ने सोमवार को जारी रैंकिंग में महिला युगल में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर हैं..

Author नई दिल्ली | Published on: January 12, 2016 1:22 AM
Sania Mirza, Sania Mirza Ranking, Rohan Bopanna, WTA rankings, Tennisभारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा। (एपी फाइल फोटो)

भारत की सानिया मिर्जा ने सोमवार को जारी रैंकिंग में महिला युगल में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर हैं। सानिया 11395 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही हैं जबकि हिंगिस के 11355 अंक हैं। दुनिया की नंबर एक महिला युगल टीम सानिया और हिंगिस ने लगातार 26 मैच जीते हैं। इस दौरान इस जोड़ी ने छह खिताब जीते जिसमें अमेरिकी ओपन, ग्वांग्झू, वुहान, बीजिंग, डब्लूटीए फाइनल्स और ब्रिसबेन में खिताब शामिल हैं। वर्ष 2012 के सारा इरानी और रोबर्टा विंची की इटली की जोड़ी के लगातार 25 मैच जीतने के बाद यह सबसे लंबा जीत का क्रम है।
भारतीय पुरुषों में रोहन बोपन्ना युगल में शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वे नौवें स्थान पर हैं। पुरुष एकल में युकी भांबरी 95वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं। उन्हें दो स्थान का नुकसान हुआ है। साकेत मयनेनी 168वें स्थान के साथ दूसरे नंबर के भारतीय हैं जबकि सोमदेव देववर्मन 173वें स्थान पर हैं। सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद ब्रिटेन के एंडी मरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का नंबर आता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मेक्सिको में फुटबाल खिलाड़ियों को लेकर जा रही बस गिरी, 16 की मौत
2 शारजाह में जीत, काबुल में जश्न
3 सरन के बारे में साथियों से चर्चा की स्मिथ ने
ये पढ़ा क्या?
X