ताज़ा खबर
 

क्या ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बरकरार रहेगा सानिया-हिंगिस का जलवा?

सानिया मिर्जा अपनी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस के साथ शानदार फार्म बरकरार रखते हुए सोमवार से शुरू हो रहे आस्ट्रेलियाई ओपन में खिताब जीतना चाहेंगी।

Author मेलबर्न | January 18, 2016 1:43 AM
भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस। (एपी फाइल फोटो)

सानिया मिर्जा अपनी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस के साथ शानदार फार्म बरकरार रखते हुए सोमवार से शुरू हो रहे आस्ट्रेलियाई ओपन में खिताब जीतना चाहेंगी। वहीं रोहन बोपन्ना और फ्लोरिन मर्जिया की नजरें भी पहले ग्रैंडस्लैम खिताब पर होंगी। सानिया और हिंगिस ने लगातार 30 मैच जीतकर महिला युगल टेनिस में तहलका मचा रखा है। दोनों ने पिछले सत्र में अमेरिकी ओपन और विंबलडन खिताब जीता और यहां भी प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगी। दोनों एक साल की अपनी साझेदारी में 11 खिताब जीत चुकी हैं। यहां वे ब्रिसबेन और सिडनी इंटरनेशनल खिताब जीतकर आई हैं। पहले दौर में उनका सामना कोलंबिया की मरियाना डुकू मारिनो और ब्राजील की तेलियाना परेरा की गैर वरीय जोड़ी से होगा।

भारत के छह खिलाड़ी कोर्ट पर होंगे। इनमें युकी भांबरी पुरुष एकल के पहले दौर में दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी थामस बर्डीच से खेलेंगे। सानिया के अलावा बोपन्ना को खिताब के दावेदारों में गिना जा सकता है, जो मर्जिया के साथ सत्र के आखिरी फाइनल में उपविजेता रहे। इस साल की शुरुआत में एपिया इंटरनेशनल में भी फाइनल तक पहुंचे। उनका सामना पहले दौर में उमर जासिका और निक किर्गीयोस से होगा। पेस और भूपति को ड्रा के दूसरे हाफ में रखा गया है। पेस और फ्रांस के जेरेमी चार्डी का सामना कोलंबिया के 12वीं वरीयता प्राप्त जुआन सेबेस्टियन काबाल और राबर्ट फाराह से होगा।

भूपति और लक्जेमबर्ग के जाइल्स मूलेर की टक्कर आस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट और एंड्रयू विटिंगटन से होगी। युगल ड्रा में भारत के पूरव राजा भी हैं, जिनके जोड़ीदार क्रोएशिया के इवो कारोविच हैं। उनका सामना मोलदोवा के राडू एल्बोट और कोरिया के हियोन चुंग से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App