ताज़ा खबर
 

सिडनी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया-हिंगिस की जोड़ी

सानिया और हिंगिस की लगातार 28वीं जीत है और इस तरह से उन्होंने प्यूर्टोरिका की गिगी फर्नाडिस और बेलारूस की नताशा जेवेरेवा के 1994 में बनाए गए रिकार्ड की बराबरी की।

Author सिडनी | January 14, 2016 1:32 AM
सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस (एपी फाइल फोटो)

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने बुधवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके डब्लूएटीए सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ महिला युगल में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के रेकार्ड की बराबरी भी की। सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने चीन की चेन लियांग और शुई पेंग को एक घंटे से भी कम समय में 6-2, 6-3 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। इससे उन्होंने वर्ष का लगातार दूसरा खिताब जीतने की अपनी संभावनाओं को भी बरकरार रखा।

बुधवार की जीत सानिया और हिंगिस की लगातार 28वीं जीत है और इस तरह से उन्होंने प्यूर्टोरिका की गिगी फर्नाडिस और बेलारूस की नताशा जेवेरेवा के 1994 में बनाए गए रिकार्ड की बराबरी की। पिछले साल जोड़ी बनाने के बाद सानिया और हिंगिस ने मिलकर दस युगल खिताब जीते हैं। इनमें इंडियन वेल्स, मियामी, चार्ल्सटन, विंबलडन, यूएस ओपन, ग्वांग्झू, वुहान, बेजिंग, 2015 का डब्लूटीए फाइनल्स और पिछले सप्ताह का ब्रिस्बेन इंटरनेशनल भी शामिल है।

सानिया और हिंगिस ने एकतरफा मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी टीम की दो बार सर्विस तोड़ी और खुद एक ब्रेक प्वाइंट बचाया और इस तरह से पहला सेट आसानी से अपने नाम किया। लियांग और पेंग की सर्विस कमजोर थी और इसलिए दूसरे सेट में भी कुछ बदलाव नहीं हुआ। भारतीय-स्विस जोड़ी को ब्रेक प्वाइंट के सात मौके मिले जिसमें से दो में वे कामयाब रही। इस तरह से उन्होंने खास मशक्कत किए बिना ही जीत दर्ज कर ली।

सानिया और हिंगिस का अगला मुकाबला टिमिया बाबोस और कैटरिना सर्बोतनिक व रालुका ओलारू और यारोस्लाव शेवेदोवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इस बीच महिला एकल में रोमानिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने चेक गणराज्य की पांचवीं वरीय कारोलिना पिल्सकोवा को 6-4, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा भी इटली की सारा ईरानी को 7-6, 6-0 से हराकर अंतिम चार में पहुंच गई है।

पुरुष वर्ग में सर्बिया के तीसरी वरीय विक्टर ट्रोइस्की ने दूसरे दौर में स्पेन के टोमी रोबरैडो को 6-1, 6-4 से आसानी से पराजित किया। बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, फ्रांस के जेरेमी चार्डी और उक्रेन के अलेक्सांद्र दोल्गोपोलोव भी आगे बढ़ने में सफल रहे।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X