ताज़ा खबर
 

Nepal vs USA: 17.2 ओवर में ही समाप्त हो गया ODI मैच; 35 रन पर ही सिमट गई टीम, संदीप लमिछाने ने लगाया विकेटों का सिक्सर

Nepal vs USA: संदीप की गेंदबाजी को देखकर आईपीएल में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स काफी खुश होगी। पिछले सीजन उन्होंने 6 मैच में 8 विकेट लिए थे।

संदीप लमिछाने (फोटो सोर्स-TWITTER)

क्रिकेट के मैदान पर असंभव जैसा कोई शब्द नहीं होता है। लेकिन, कभी-कभी कुछ ऐसे वाकये होते हैं जिसे देखकर हैरानी होती है। ऐसा ही एक दृश्य आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के एक मुकाबले में देखने को मिला। यह मैच नेपाल और अमेरिका के बीच खेला गया। कहने को तो यह 50-50 ओवर का मैच था लेकिन यह पूरा ही मैच 17.2 ओवर में समाप्त हो गया।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका की टीम ने महज 35 रन बनाए। इसके जवाब में नेपाल ने 5.2 ओवर में ही इस आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मुकाबले के हीरो युवा गेंदबाज संदीप लमिछाने रहे जिन्होंने 6 ओवर में केवल 16 रन दिए और 6 विकेट झटककर अमेरिका की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। यह अंतरराष्ट्रीय वनडे इतिहास में संयुक्त रूप से न्यूनतम स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले 2004 में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को इतने ही रनों पर ऑल आउट किया था।

एक समय अमेरिका का स्कोर 6 ओवर में 23 रन था। लेकिन 12 रन जोड़ने में अमेरिका ने अपने 9 विकेट गंवा दिए। इसमें से लमिछाने ने 5 तो भारी ने 4 विकेट झटके। हालांकि इस लक्ष्य को हासिल करने में भी नेपाल ने अपने दो विकेट गंवा दिए।

अमेरिका ने 12 ओवर बल्लेबाजी की तो वहीं नेपाल ने 5.2 ओवर खेला। इसके चलते 100 ओवर का यह मैत केवल 17.2 ओवर में ही समाप्त हो गया। लमिछाने की गेंदबाजी की हर ओर तारीफ हो रही है।

उनकी गेंदबाजी को देखकर आईपीएल में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स काफी खुश होगी। पिछले सीजन उन्होंने 6 मैच में 8 विकेट लिए थे। लेकिन, पिछले कुछ दिनों से संदीप ने अपनी गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs NZ: ‘पृथ्वी शॉ स्पेशल टैलेंट लेकिन फिटनेस के लिए करनी होगी मेहनत’ आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज को दी सलाह
2 भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज को लेकर युवराज सिंह ने अपना रुख किया साफ, कहा- यह क्रिकेट के लिए अच्छा
3 IND vs NZ: केएल राहुल को जिमी नीशम ने दी चेतावनी! कहा- मत भूलो कि कुछ रन IPL के लिए भी बचाने हैं..
ये पढ़ा क्या?
X