scorecardresearch

काठमांडू में उतरते ही संदीप लामिछाने गिरफ्तार, नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पर है नाबालिग से रेप का आरोप

संदीप लामिछाने पर पिछले महीने एक 17 वर्षीय लड़की ने काठमांडू के एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था और एफआईआर दर्ज कराई थी।

काठमांडू में उतरते ही संदीप लामिछाने गिरफ्तार, नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पर है नाबालिग से रेप का आरोप
सफेद जॉगर्स पहने संदीप लामिछाने को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुलिस हिरासत में लिया गया। (सोर्स- एएनआई ट्विटर)

नेपाल की पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को गुरुवार को देश की राजधानी काठमांडू पहुंचने पर तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। सफेद जॉगर्स पहने संदीप लामिछाने को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुलिस हिरासत में लिया गया। पिछले हफ्ते, क्रिकेटर ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी।

फेसबुक पोस्ट में संदीप लामिछाने ने लिखा था, ‘बड़ी उम्मीद और भरोसे के साथ, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं 6 अक्टूबर 2022 को अपने देश नेपाल पहुंच रहा हूं और झूठे आरोप के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए खुद को नेपाल के अधिकारियों के सुपुर्द करूंगा।’

लामिछाने पर पिछले महीने एक 17 वर्षीय लड़की ने काठमांडू के एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था और एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर के मुताबिक, क्रिकेटर कथित तौर पर 21 अगस्त को लड़की को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गया और उसी रात काठमांडू के एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया।

संदीप लामिछाने उस समय जमैका तल्लावाह्स के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे थे। उन्होंने उसी दिन फेसबुक पोस्ट पर लिखा, ‘मैं निर्दोष हूं। मैंने सीपीएल से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश लौटने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। आशा है कि कानून सबके लिए समान रूप से कार्य करेगा।’

नेपाल क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने तब सुर्खियों में आए थे, जब वह 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी बने थे। संदीप लामिछाने तब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेले थे। संदीप लामिछने 2018 से 2020 तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे। उन्होंने 9 आईपीएल मैच में 13 विकेट लिए थे।

नेपाल के स्यांगजा जिले ( गंडकी प्रांत) में 2 अगस्त 2000 को जन्में संदीप लामिछाने ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 31 मई 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उस मैच में वह आईसीसी विश्व एकादश का हिस्सा थे।

उन्होंने अपने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत एक अगस्त 2018 को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच से की थी। लामिछाने ने अब तक 30 वनडे और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 69 और टी20 इंटरनेशनल में 85 विकेट लिए हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 01:31:48 pm
अपडेट