ताज़ा खबर
 

समलैंगिक शादी: वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज ने रचाई साथी बल्लेबाज से शादी, इंस्टा पर पोस्ट की PICS

ऑस्ट्रेलिया की डेलिसा किमिंस इस साल टी20 महिला विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थीं। ऑस्ट्रेलिया में हुए उस वर्ल्ड कप के फाइनल में मेजबान टीम ने भारत को 85 रनों से हराया था।

Delissa Kimmince Laura Harris Same Sex CoupleSame Sex Marriage: पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली डेलिसा किमिंस ने 16 अगस्त 2020 को साथी बल्लेबाज लॉरा हैरिस से शादी रचाई।

2020 टी20 वुमन्स वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की डेलिसा किमिंस और महिला बल्लेबाज लॉरा हैरिस रविवार को शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी शादी की खबर इंस्टाग्राम पर शेयर की। किम्मिंस ने इंस्टाग्राम पर शादी की कई तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें उन्होंने उन लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस अवसर को उनके जीवन का सबसे अच्छा दिन बनाया।

किमिंस ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘हमारा पूरा परिवार और मित्र जिन्होंने इस दिन को हमारे साथ साझा किया है, हम उनके तहेदिल से शुक्रगुजार हैं।’ ऐसा नहीं है कि किमिंस और हैरिस महिला क्रिकेट में पहले Same Sex Couple हैं। उनसे पहले भी ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की कई महिला क्रिकेटर Same Sex (समलैंगिक) मैरिज कर चुकी हैं। इसमें न्यूजीलैंड की ली ताहू और एमी सैटर्थवेट, दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निकर्क और मैरिजान कैप और ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट और जेस होलोयेक और जेस जोनासेन-सारा वर्न प्रमुख नाम हैं।

किमिंस ने अब तक 16 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। इसमें उन्होंने कुल 79 रन बनाए हैं, जबकि 14 विकेट लिए हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 41 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई जर्सी पहनी है। इसमें उन्होंने 162 रन बनाए हैं और 39 विकेट लिए हैं। किमिंस ऑस्ट्रेलिया की उस टीम का भी हिस्सा थीं, जिसने 2019 में महिलाओं की एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था।

किमिंस ने एशेज (महिला) सीरीज के दूसरे वनडे में पांच विकेट लिए थे। वह इस साल टी20 महिला विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थीं। ऑस्ट्रेलिया में हुए उस वर्ल्ड कप के फाइनल में मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 85 रनों से हराया था। किमिंस ने उस मैच में 17 रन देकर एक विकेट लिए थे। उस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चौथा दिन भी दोनों टीमों को मिली निराशा, बारिश के कारण हुआ सिर्फ 10.2 ओवरों का खेल
2 …जब बारहवीं के इम्तिहान के दिन महेंद्र सिंह धोनी को जाना था मैच खेलने, पिता ने कही थी सबक लेने वाली बड़ी बात
3 ‘महेंद्र सिंह धोनी का गुस्सा बहुत आता है, लेकिन कैमरे में नहीं दिखता,’ सुरेश रैना ने खोला था राज
ये पढ़ा क्या?
X