एमएस धोनी की इस चीज के मुरीद हैं सलमान खान के पिता सलीम खान, खरीद चुके हैं लंका प्रीमियर लीग की एक टीम

सलमान खान के परिवार का क्रिकेट से हमेशा जुड़ाव रहा है। उनके पिता सलीम खान क्रिकेट को काफी पसंद करते हैं। वे भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की कई चीजों के मुरीद हैं। साथ ही वे अपने बेटे अरबाज खान और सलमान खान दोनों को क्रिकेटर बनाना चाहते थे।

salman-khan-father-salim-khan-is-die-heart-fan-of-ms-dhoni-also-brother-sohail-khan-bought-team-in-lanka-premier-league
सलमान खान के पिता एमएस धोनी को उनके स्वभाव के कारण करते हैं पसंद (सोर्स- Indian Express)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के फैनबेस की कोई लिमिट नहीं है। क्रिकेट जगत ही नहीं बल्कि हर वर्ग के वे पसंदीदा क्रिकेटर रहे हैं। इसी कड़ी में नाम आता है बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के पिता सलीम खान का भी। एक्टर के पिता धोनी के सरल और शांत स्वभाव के मुरीद हैं।

वहीं अगर क्रिकेट से जुड़ाव की बात करें तो सलमान खान का परिवार क्रिकेट से काफी जुड़ा हुआ है। श्रीलंका की घरेलू टी20 लीग लंका प्रीमियर लीग (LPL) में उनके पिता सलीम खान और भाई सोहेल खान कैंडी टस्कर्स को खरीद चुके हैं। उनकी टीम में क्रिस गेल जैसे स्टार खिलाड़ी भी शामिल थे।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, ‘धोनी किसी भी स्थिति में अपना कूल बनाए रखते हैं। ये बहुत मुश्किल होता है इतने लोगों के सामने आप होते हैं। इतने कैमरे हैं वहां पर ऐसे शांत रहना और सही निर्णय लेना मुझे पसंद है। उनकी विकेटकीपिंग, उनकी एडवाइस और उनकी क्रिकेट को लेकर समझ शानदार है।’

बेटों को क्रिकेटर बनाना चाहते थे सलीम खान

सलीम खान ने खुद के क्रिकेट के प्रति प्रेम को लेकर कई सारी बातें बताईं। उन्होंने ये भी बताया कि वे अपने बेटों को क्रिकेटर बनाना चाहते थे। ‘मैं भी क्रिकेट खेलता था। हालांकि, मेरा ख्वाब तो पूरा नहीं हुआ, लेकिन बच्चों को मैंने क्रिकेट में लगाना शुरू किया।’

उन्होंने आगे बताया कि, ‘मैं अरबाज को भी खार जिमखाना लेकर गया। एक दिन अरबाज मेरे पास आए और मुझसे कहा कि डैडी मैं क्रिकेट और सिंगिंग में किसे चुनूं। मैंने उनसे कहा क्रिकेट। जिसके बाद वे बोले कि आपने मेरी बल्लेबाजी देखी है? मैंने कहा नहीं गाना सुना है।’

इसी इंटरव्यू में सलमान खान ने बताया था कि सलीम खान उन्हें क्रिकेटर बनाना चाहते थे। उन्होंने मुझे सलीम दुर्रानी साहब की निगरानी में क्रिकेट खेलने को खार जिमखाना भेजा भी था। इसी बीच पिता सलीम ने कहा कि कोशिश यही थी कि क्रिकेटर बनें लेकिन कभी कोई किसी को कन्वर्ट नहीं कर सकता।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट