ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान-प्रीति जिंटा के बाद सलमान खान का परिवार भी उतरा क्रिकेट जगत में, प्रीमियर लीग की एक टीम को खरीदा

सलमान के सबसे छोटे भाई सोहेल ने कहा, ‘जाहिर तौर पर वह यूनिर्वस बॉस हैं। हालांकि, हमारी पूरी टीम काफी अच्छी है। कुसल परेरा लोकल आइकन हैं। इसके अलावा हमारे पास लियाम प्लंकेट, वहाब रियाज, कुसल मेंडिस और नुवान प्रदीव जैसे खिलाड़ी हैं।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 24, 2020 10:07 AM
Salman Khan family Sri Lanka Premier League Kandy franchiseबॉलीवुड स्टार सलमान के परिवार ने श्रीलंकाई प्रीमियर लीग (एसएलपीएल) में कैंडी टस्कर्स फ्रैंचाइजी को खरीदा है।

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा के बाद अब बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान का परिवार भी क्रिकेट के मैदान में उतर आया है। स्टार एक्टर सलमान खान के परिवार ने श्रीलंकाई प्रीमियर लीग (एसएलपीएल) में कैंडी टस्कर्स फ्रैंचाइजी को खरीदा है। यह टूर्नामेंट इस साल 21 नवंबर से श्रीलंका में शुरू होना है। यह 13 दिसंबर तक खेला जाएगा। कैंडी टस्कर्स में ‘यूनिवर्स बॉस’ यानी विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भी शामिल हैं।

सलमान के छोटे भाई सोहेल और पिता तथा जाने माने स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ‘सोहेल खान इंटरनेशनल एलएलपी’ का हिस्सा हैं। सोहेल खान इंटरनेशनल एलएलपी ने ही कैंडी टस्कर्स में निवेश किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने सोहेल खान के हवासे से लिखा है कि उन्हें श्रीलंकाई प्रीमियर लीग में काफी संभावनाएं दिखती हैं। सलीम खान के तीन बेटों में सबसे छोटे सोहेल खान ने कहा, ‘सलमान खान कैंटी टस्कर्स के सभी मैचों में हिस्सा लेंगे।’ सोहेल खान ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल को अपनी टीम का हिस्सा बनाकर काफी उत्साहित हैं।

शाहरुख की बेटी को क्रिकेट से ज्यादा फुटबॉल से प्यार, टीम को भी बना चुकी हैं कई बार चैंपियन

क्रिस गेल के बारे में सोहेल ने कहा, ‘जाहिर तौर पर वह यूनिर्वस बॉस हैं। हालांकि, हमारी पूरी टीम काफी अच्छी है। कुसल परेरा लोकल आइकन हैं। इसके अलावा हमारे पास लियाम प्लंकेट, वहाब रियाज, कुसल मेंडिस और नुवान प्रदीव जैसे खिलाड़ी हैं। ये सभी खिलाड़ी युवा प्रतिभा और अनुभव का अच्छा मिश्रण हैं।’ सोहेल ने कहा, ‘हमारी टीम में जिस तरह के खिलाड़ी हैं और फैंस का जैसा जुनून है, वह सबसे बढ़कर है। हमें उनमें काफी क्षमता दिखती है।’ उन्होंने यह भी बताया कि सलमान खान कैंडी टस्कर्स टीम के सारे मैच देखने जाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका की प्रीमियर लीग में सलमान खान के परिवार के अलावा दो और भारतीय कंपनियों ने निवेश किया है। इसके अलावा एक श्रीलंका की भी कंपनी है। श्रीलंका की जो कंपनी है उससे श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर और कमेंटेटर रसेल अर्नाल्ड भी जुड़े हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स का संचालन करने वाली कंपनी के पास गॉल फ्रैंचाइजी का मालिकाना हक है। हालांकि अब तक बाकी टीमों के मालिकाना हक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 KXIP vs DC: अश्विन ने पहले क्रिस गेल के जूते का फीता बांधा, फिर कर दिया बोल्ड; देखें VIDEO
2 IPL: शिखर धवन लगातार 2 मैच में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी, 5000 रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बने
3 किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया, निकोलस पूरन ने लगाया तूफानी अर्धशतक
यह पढ़ा क्या?
X