ताज़ा खबर
 

साइना और श्रीकांत को मलेशिया ओपन में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

पैर की चोट से उबरने के बाद साइना इंडिया ओपन में अपने खिताब का बचाव करने में विफल रही।
Author शाह आलम | April 4, 2016 18:42 pm
साइना नेहवाल (रॉयटर्स फाइल फोटो)

साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत सहित भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी मंगलवार (5 अप्रैल) से यहां क्वालीफायर के साथ शुरू हो रहे 550000 डॉलर इनामी मलेशिया ओपन में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे। करीबी मैच जीतने में विफलता ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को प्रभावित किया है और वे इस सुपर सीरीज प्रीमियर प्रतियोगिता के दौरान इस मुद्दे का हल निकालने की कोशिश करेंगे। टूर्नामेंट का मुख्य दौर बुधवार से खेला जाएगा।

पैर की चोट से उबरने के बाद साइना इंडिया ओपन में अपने खिताब का बचाव करने में विफल रही। उन्होंने सेमीफाइनल में ली शुएरूई को कड़ी टक्कर दी लेकिन निर्णायक गेंद में दो अहम अंक गंवाने के कारण उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। साइना को पहले दौर में थाईलैंड की निचाओन जिंदापोल से भिड़ना है जिसके खिलाफ उन्होंने पांच मैच जीते हैं और इंडिया ओपन के दूसरे दौर में भी उन्होंने थाईलैंड की इस खिलाड़ी को हराया था।

दूसरी तरफ श्रीकांत पिछले साल इंडिया ओपन का खिताब जीतने के बाद से किसी सुपर सरीज प्रतियोगिता में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के पहले दौर में शिकस्त से उनकी रैंकिंग प्रभावित होगी और उनका ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का सपना भी टूट सकता है। श्रीकांत को पहले दौर में थाईलैंड के बूनसाक पोनसाना का सामना करना है जिनके खिलाफ उन्होंने चार में से तीन मुकाबले जीते हैं।

विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू को वांछित नतीजे नहीं मिल रहे। पिछले कुछ महीनों में उन्हें सात अलग प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। वह अपने अभियान की शुरुआत चीन की ही बिंगजियाओ के खिलाफ करेंगी। सिंधू ने दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ अब तक दोनों मैच गंवाए हैं और वह बुधवार को इसका बदला चुकता करने की कोशिश करेंगी।

पुरुष एकल में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दावेदारी पेश कर रहे दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी अजय जयराम और दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय अपने अभियान की शुरुआत क्रमश: हांगकांग के हू युन और जापान के तीसरे वरीय केंटो मोमोता के खिलाफ करेंगे। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की कोशिशों में जुटी मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की दुनिया की 19वें नंबर की पुरुष युगल जोड़ी को पहले दौर में व्लादिमीर इवानोव और इवान सोजोनोव की रूस की जोड़ी का सामना करना है। प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय दिवालकर पहले दौर में फू हाईफेंग और झांग नान की चीन की जोड़ी के खिलाफ खेलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule