ताज़ा खबर
 

सायना नेहवाल ‘विश्व रैंकिंग’ में दूसरा स्थान हासिल करने से बेहद खुश

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत की सायना नेहवाल ताजा बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। सायना ने इस मौके पर कहा कि मुझे फिर से विश्व रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल करने की खुशी है। ऑल इंग्लैंड के बाद मुझे पता था कि इस सप्ताह […]

Author March 13, 2015 10:00 AM
फिर दुनिया की दूसरी बेस्ट खिलाड़ी बनीं सायना नेहवाल

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत की सायना नेहवाल ताजा बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में फिर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

सायना ने इस मौके पर कहा कि मुझे फिर से विश्व रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल करने की खुशी है।

ऑल इंग्लैंड के बाद मुझे पता था कि इस सप्ताह मैं दूसरे स्थान पर आ जाऊंगी. मैं और मेहनत करके नंबर वन बनने की कोशिश करूंगी।

सायना के इस वक्त 74381 अंक हैं जबकि दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की लि शूरूइ उससे 4833 अंक आगे है. चीन की शिशियान वांग तीसरे स्थान पर हैं।

साइना जुलाई 2010 में रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची थीं। उन्होंने नवंबर में फिर यह रैंकिंग हासिल की थी। वह जनवरी में फिर इस पायदान पर पहुंची लेकिन मार्च के पहले हफ्ते में नीचे खिसक गई और फिर आल इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचकर नंबर दो पर आई।

सायना साल 2013 जुलाई तक दूसरे पायदान पर बनी रहीं, लेकिन फिर नीचे खिसक गई थी। युवा पीवी सिंधू नौवे नंबर पर बरकरार है जो चोट के कारण ऑल इंग्लैंड नहीं खेल सकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App