ताज़ा खबर
 

Badminton: खराब शॉट खेल हार रहीं थी साइना, पति ने कोर्ट में ही लगा दी फटकार

All England Championships: साइना की यह ताई के खिलाफ 20 मैचों में लगातार 13वीं और कुल 15वीं हार है।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना को मिली हार

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमाने को लेकर भारत का इंतजार अब और बढ़ गया है। साइना नेहवाल से उम्मीदें थीं कि वो इस मुकाबले में जीत हासिल करेंगी लेकिन क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद उनका सफर समाप्त हो गया है। साथ ही किदांबी श्रीकांत को भी हार मिलने से भारतीय चुनौती अब समाप्त हो गई है। साइना नेहवाल का मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइवान की ताई जू यिंग के साथ था। इस मुकाबले में साइना को हार के साथ ही पति पी कश्यप की फटकार का भी सामना करना पड़ा, जिन्होंने मैच के दौरान ही उन्हें डांटा।

ताई जू यिंग के साथ जब साइना मैच खेल रही थीं तो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले उनके पति पी कश्यप जिनसे साइना की अभी हाल ही में शादी हुई है वो भी कोर्ट में मौजूद थे। उन्होंने साइना कुछ खराब शॉट देखने के बाद ब्रेक में उनसे कहा कि अगर तुम्हें ये मैच जीतना है तो तुम्हें अनुशासन के साथ खेलना होगा, तुम्हारे कुछ शॉट बेहद खराब हैं। इसके बाद साइना ने वापसी करते हुए लंबे गैप को भरने की कोशिश जरूर की लेकिन ताई जू यिंग ने एक बार फिर वापसी करते हुए 15-21, 19-21 से साइना को हरा दिया।

साइना की यह ताई के खिलाफ 20 मैचों में लगातार 13वीं और कुल 15वीं हार है। साइना (2013 स्विस ओपन के बाद) छह साल से ताई के खिलाफ जीत नहीं पाई हैं। वहीं, इसके अलावा श्रीकांत को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता से 21-12,21-16 से हार मिली। यह श्रीकांत की मोमोता के खिलाफ लगातार आठवीं और 14 मुकाबलों में कुल 11वीं हार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App