ताज़ा खबर
 

Badminton: खराब शॉट खेल हार रहीं थी साइना, पति ने कोर्ट में ही लगा दी फटकार

All England Championships: साइना की यह ताई के खिलाफ 20 मैचों में लगातार 13वीं और कुल 15वीं हार है।

All England Championships, badminton, saina nehwal, saina nehwal and p kashyap, saina nehwal in All England Championships, p kashyap to saina nehwalऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना को मिली हार

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमाने को लेकर भारत का इंतजार अब और बढ़ गया है। साइना नेहवाल से उम्मीदें थीं कि वो इस मुकाबले में जीत हासिल करेंगी लेकिन क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद उनका सफर समाप्त हो गया है। साथ ही किदांबी श्रीकांत को भी हार मिलने से भारतीय चुनौती अब समाप्त हो गई है। साइना नेहवाल का मुकाबला दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइवान की ताई जू यिंग के साथ था। इस मुकाबले में साइना को हार के साथ ही पति पी कश्यप की फटकार का भी सामना करना पड़ा, जिन्होंने मैच के दौरान ही उन्हें डांटा।

ताई जू यिंग के साथ जब साइना मैच खेल रही थीं तो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले उनके पति पी कश्यप जिनसे साइना की अभी हाल ही में शादी हुई है वो भी कोर्ट में मौजूद थे। उन्होंने साइना कुछ खराब शॉट देखने के बाद ब्रेक में उनसे कहा कि अगर तुम्हें ये मैच जीतना है तो तुम्हें अनुशासन के साथ खेलना होगा, तुम्हारे कुछ शॉट बेहद खराब हैं। इसके बाद साइना ने वापसी करते हुए लंबे गैप को भरने की कोशिश जरूर की लेकिन ताई जू यिंग ने एक बार फिर वापसी करते हुए 15-21, 19-21 से साइना को हरा दिया।

साइना की यह ताई के खिलाफ 20 मैचों में लगातार 13वीं और कुल 15वीं हार है। साइना (2013 स्विस ओपन के बाद) छह साल से ताई के खिलाफ जीत नहीं पाई हैं। वहीं, इसके अलावा श्रीकांत को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता से 21-12,21-16 से हार मिली। यह श्रीकांत की मोमोता के खिलाफ लगातार आठवीं और 14 मुकाबलों में कुल 11वीं हार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: जब विराट कोहली ने केदार जाधव से कहा- जाम्पा शॉर्ट डालेगा! देखें आगे क्‍या हुआ
2 India Women vs England Women 3rd T20I Playing 11: इन खिलाड़ियों को मिला मौका, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 IND vs AUS: एमएस धोनी बाकी दो वनडे में नहीं खेलेंगे, ऋषभ पंत को वर्ल्‍ड कप से पहले मौका?