Saina Nehwal, Kidambi Srikanth, B Sai Praneeth advance in Australian Open - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Australia Open Badminton: सेकेंड राउंड में पहुंची पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकां

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Author सिडनी | June 21, 2017 4:23 PM
रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु और भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा, हाल ही में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने भी विजयी आगाज करते हुए पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पहले दौर में चीनी ताइपे के कान चाओ यु को सीधे गेमों में 27 मिनट के भीतर 21-13, 21-16 से मात दी। अगले दौर में श्रीकांत का सामना शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वा हो से होगा। दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी सोन वान हो को श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हराया था।

इस टूर्नामेंट में श्रीकांत के साथ बी. साई. प्रणीत ने अगले दौर में कदम रखा है। सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले प्रणीत ने आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के पहले दौर में सुगियाटरे को 47 मिनट तक चले मैच में 10-21, 21-12, 21-10 से हराया। उनका अगला मुकाबला चीन के खिलाड़ी हुआंग युशियांग से होगा।  सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में उलटफेर करते हुए पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून को मात दी। उन्होंने ह्यून को 38 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-10, 21-16 से हराया।

तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जापान की सयाका साटो को एक घंटे पांच मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-17, 14-21, 21-18 से मात दी। इसके अलावा, पुरुष एकल वर्ग में परुपल्ली कश्यप, अजय जयराम, सिरिल वर्मा और एच.एस. प्रणॉय को हारकर बाहर होना पड़ा।

कश्यप को दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी वान ने 21-18, 14-21, 21-15 से मात दी, वहीं जयराम को हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस ने 14-21, 21-10, 21-9 से पछाड़ा। सिरिल को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में डेनमार्क के हंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंघस ने सीधे गेमों में 21-16, 21-8 से मात दी। इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाले प्रणॉय को इस टूर्नामेंट के पहले दौर में इंग्लैंड ने राजीव ओसेफ ने 21-19, 21-13 से हराकर बाहर किया।

इसके अलावा, पुरुष युगल और मिश्रित युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी, लेकिन महिला युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने जीत हासिल कर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री-बी.सुमिथ रेड्डी और फ्रांसिस एल्विन-कोना तरुण की जोड़ी को हार मिली। अत्री-सुमिथ की जोड़ी को जापान की ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोडा की जोड़ी ने सीधे गेमों में 20-22, 6-21 से हराया, वहीं एल्वि-तरुण को इंडोनेशिया के हेंड्रा सेतियावान और मलेशिया के बू हियोंग तान की जोड़ी ने 21-17, 21-15 से मात दी।

महिला युगल वर्ग में विजयी क्रम जारी रखते हुए पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी ने पहले दौर में सुआन यु वेंडी चेन और जेनिफर टाम की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को 21-11, 21-13 से मात दी। उनका अगला मुकाबला जापानी जोड़ी शिहो तनाका और कोहारु योनेमोटो से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App