ताज़ा खबर
 

चाइना ओपन में बेहतर प्रदर्शन करने उतरेंगे सायना, श्रीकांत

साइना नेहवाल और के श्रीकांत हालिया खराब फार्म को अलविदा कहकर मंगलवार से यहां शुरू हो रहे सात लाख डालर ईनामी राशि के चाइना ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे।

Author फजुओ | November 10, 2015 4:04 AM

साइना नेहवाल और के श्रीकांत हालिया खराब फार्म को अलविदा कहकर मंगलवार से यहां शुरू हो रहे सात लाख डालर ईनामी राशि के चाइना ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे। दोनों यहां पिछले चैम्पियन हैं। साइना पेट में दर्द के कारण जापान, डेनमार्क और फ्रांस सुपर सीरिज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं। उसने कहा ,‘मेरे पेट में दर्द था और एड़ी में भी तकलीफ थी लेकिन अब मैं ठीक हूं। मैने पिछले कुछ सप्ताह में काफी मेहनत की है और मुझे यकीन है कि यहां मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूंगी।’

शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना का सामना चीन की सुन यू से होगा। इस चीनी खिलाड़ी के खिलाफ साइना का रिकार्ड 4 . 1 का है लेकिन उसे एकमात्र हार चाइना ओपन में ही झेलनी पड़ी थी। पुरुष एकल में श्रीकांत भी चोट और खराब फार्म से जूझते रहे हैं। उन्होंने चोट के कारण एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं लिया और जापान, कोरिया, डेनमार्क तथा फ्रांस में जल्दी बाहर हो गए।

पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत हांगकांग के हू यून से खेलेंगे जिनके खिलाफ उनका रिकार्ड 2 . 1 का है। महिला एकल में विश्व चैम्पियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता पी वी सिंधू पहले दौर में रूस की सेनिया पोलिकारपोवा से खेलेगी। अन्य भारतीयों में पारूपल्ली कश्यप चोट के कारण बाहर हैं। एच एस प्रणय और अजय जयराम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश में होंगे।

फ्रेंच ओपन में दो बार के ओलंपिक चैम्पियन लिन डैन को हराने वाले प्रणय पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगे। वहीं कोरिया ओपन उपविजेता और उच ओपन विजेता जयराम का सामना चीन के शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन लोंग से होगा। महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की टक्कर जापान की नाओको फुकुमैन और कुरूमी योनाओ से होगी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सड़क पर मिले धार्मिक ग्रंथों के फटे पन्ने, परेशानी में पुलिस
2 CM अखिलेश ने दी बिहार की जनता को बधाई
3 बिहार से सबक लेकर ‘अहंकार’ छोड़ें मोदी व शाह : तृणमूल
यह पढ़ा क्या?
X