ताज़ा खबर
 

साइना चाइना ओपन के सेमीफाइनल में

साइना नेहवाल शुक्रवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेम में हराकर 700,000 डालर इनामी चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में प्रवेश किया..
Author फुजोऊ (चीन) | November 14, 2015 01:18 am
साइना नेहवाल (रॉयटर्स फाइल फोटो)

मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल शुक्रवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेम में हराकर 700,000 डालर इनामी चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। साइना को विश्व की दसवें नंबर की खिलाड़ी से खास चुनौती नहीं मिली और उन्होंने महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में केवल 42 मिनट में 21-16, 21-13 से जीत दर्ज की। साइना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ अपना अजेय रेकार्ड बरकरार रखा। उन्होंने शुरू से नियंत्रित खेल दिखाया और लंबी रैलियां खेली और अपने शानदार स्ट्रोक्स से अंक बनाए।

शुरू में हालांकि ओकुहारा ने 5-2 की बढ़त बनाई लेकिन इससे साइना पर असर नहीं पड़ा। साइना ने जल्द ही 5-5 से स्कोर बराबर किया और फिर 8-6 से बढ़त बनाई। साइना ब्रेक के समय 11-8 से आगे थीं। भारतीय खिलाड़ी ने आखिर में क्रास कोर्ट ड्राप से पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में ओकुहारा ने फिर से साइना को रैलियों में व्यस्त रखा लेकिन जापानी खिलाड़ी की शॉट में पर्याप्त ताकत नहीं थी और भारतीय खिलाड़ी किसी भी समय परेशानी में नहीं दिखीं। साइना जल्द ही उस पर हावी हो गर्इं और ब्रेक तक उन्होंने 11-3 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली।

ओकुहारा ने ब्रेक के बाद कुछ अंक बनाए क्योंकि साइना के कुछ शाट बाहर चले गए जबकि कुछ अवसरों पर लाइन का उनका अनुमान सही नहीं निकला। लेकिन इससे साइना घबराई नहीं और उन्होंने जापानी खिलाड़ी की गलतियों का फायदा उठाकर दोनों के बीच अंतर बढ़ाया। साइना ने आखिर में नेट पर बेहद नियंत्रण से शाट खेला जिसका ओकुहारा के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने इसके बाद एक अन्य नीचे रहते रिटर्न से मैच अपने नाम करके सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule