ताज़ा खबर
 

थाईलैंड मास्टर्स फाइनल्स में रेचानोक से भिड़ सकतीं हैं सायना नेहवाल

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल और पूर्व विश्व चैंपियन इंतानोन रेचानोक थाईलैंड मास्टर्स के फाइनल में भिड़ सकते हैं

Author नई दिल्ली | January 24, 2016 00:53 am
साइना नेहवाल (एपी फाइल फोटो)

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल और पूर्व विश्व चैंपियन इंतानोन रेचानोक थाईलैंड मास्टर्स के फाइनल में भिड़ सकते हैं क्योंकि दोनों आठ से 13 फरवरी तक होने वाले इस ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट में विपरीत हाफ में हैं। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सायना रियो ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए अहम अंक जुटाना चाहेंगी। उन्हें कमावेश आसान ड्रा मिला है और पहले दौर में उनका सामना सिंगापुर की जियायुआन चेन से होगा जबकि क्वार्टर फाइनल में वे थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबुमरंगफान से भिड़ सकती हैं।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना का सामना अंतिम चार में दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी चीन की सुन यू से हो सकता है। सायना 2013 चाइना ओपन में यू से हार गई थीं लेकिन वे उन्हें पांच बार हरा चुकी हैं। रेचानोक क्वार्टर फाइनल में हमवतन निचाओन जिंदापोल से भिड़ सकती हैं। उनका सामना सेमीफाइनल में दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की सुंग जि ह्यून से हो सकता है। सुंग पहले दौर में भारत की शैली राणे से खेलेगी। पैर की चोट से परेशान सायना अच्छे फार्म में नहीं है और प्रीमियर बैडमिंटन लीग में भी अवध वारियर्स के लिए उसने सारे मैच नहीं खेले।

भारत की तन्वी लाड पहले मैच में अमेरिका की रोंग शाफेर से खेलेंगी। पुरुष एकल में राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन पारूपल्ली कश्यप कोरिया के क्वांग ही हियो से खेलेंगे। वहीं आनंद पवार का सामना थाईलैंड के तवान हुआनसूरिया से होगा। युवा समीर वर्मा और हर्षिल दानी सिंगापुर के कीन यू लो और मेक्सिको के लिनो मुनोज से खेलेंगे। शुभंकर डे और श्रेयांस जायसवाल का सामना पहले दौर में क्रम से एक क्वालीफायर और शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरिया के ली ह्यून टू से होगा।

पुरुष युगल में के नंदगोपाल और श्लोक रामचंद्रन थाईलैंड के पी डेचापोल और केडरेन किट्टिनुपोंग से खेलेंगे। वहीं एम अनिल कुमार राजू और वेंकट गौरव प्रसाद की टक्कर इंडोनेशिया के आंद्रेइ आदिस्तिया और एगरिपिन्ना प्राइमा रहमांतो पुत्रा से होगी। महिला युगल में धान्या नायर और मोहिता सहदेव का सामना इंडोनेशिया की केश्या एन हनाडिया और देवी टिका पी से होगा। वहीं कोमल अंतिल और ललिता दहिया मलेशिया की विवियन काह मुन हू और के वेइ वून के खिलाफ खेलेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App