साइना नेहवाल और पीवी सिंधु के बैडमिंटन कोच गोपीचंद पढ़ाई में थे कमजोर

गोपीचंद ने कहा, ‘‘मैं और मेरा भाई दोनों खेलों में हिस्सा लेते थे। वह खेलों में शानदार था और अब मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली था कि मैं पढ़ाई में अच्छा नहीं था।

Author नई दिल्ली | Updated: August 31, 2016 5:32 PM
PV Sindhu, Saina Nehwal, Pullela Gopichand, Gopichand Academy, Badminton Newsसाइना नेहवाल और पीवी सिंधू के लगातार ओलंपिक खेलों में पदक के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने वाले मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद

साइना नेहवाल और पीवी सिंधू के लगातार ओलंपिक खेलों में पदक के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने वाले मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि वह भाग्यशाली थे कि पढ़ाई में अच्छे नहीं थे और आईआईटी परीक्षा पास नहीं कर पाने से उनके सफल खिलाड़ी बनने का रास्ता खुला।

खेलों के विषय पर चर्चा करते हुए गोपीचंद ने कहा, ‘‘मैं और मेरा भाई दोनों खेलों में हिस्सा लेते थे। वह खेलों में शानदार था और अब मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली था कि मैं पढ़ाई में अच्छा नहीं था। उन्होंने कल यहां सम्मान समारोह के दौरान कहा, ‘‘वह राज्य चैम्पियन था।

उसने आईआईटी परीक्षा दी और पास हो गया। वह आईआईटी गया और खेलना छोड़ दिया। मैंने इंजीनियरिंग की परीक्षा दी और फेल हो गया और मैंने खेलना जारी रखा और देखिये अब मैं कहां खड़ा हूं। मुझे लगता है कि आपको एकाग्र और कभी कभी भाग्यशाली होना चाहिए।’’
गोपीचंद 2001 में आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप जीतने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बने और इसके बाद उन्होेंने संन्यास लेकर अपनी अकादमी खोलने का फैसला किया।

Next Stories
1 युवराज सिंह की मंगेतर हेजल कीच का आरोप- हिंदू जैसा नाम नहीं लगने के कारण वेस्‍टर्न यूनियन ने मुझे नहीं दिए पैसे
2 रियो में पदक जीतने वालीं सिंधू और साक्षी मलिक खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित
3 महेंद्र सिंह धोनी के साथ 11 साल पुराना करार पेप्सी ने किया खत्म
यह पढ़ा क्या?
X