ताज़ा खबर
 

रानी रामपाल के साई ने कोच पद का प्रस्ताव दिया

भारतीय हॉकी टीम की तेज-तर्रार फारवर्ड रानी रामपाल को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सहायक कोच बनाने की पेशकेश की है। साई ने यह पेशकश..

Author August 4, 2015 11:06 PM
भारतीय महिला हॉकी टीम (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय हॉकी टीम की तेज-तर्रार फारवर्ड रानी रामपाल को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सहायक कोच बनाने की पेशकेश की है। साई ने यह पेशकश उनके बेहतरीन रेकॉर्ड को देखते हुए दी है। साई ने भर्ती के अपने नियमों में भी छूट दी है। हरियाणा की रहने वाली रानी ने पहली बार तब सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था जब वे 15 साल की उम्र में विश्व कप 2010 में भाग लेने वाली भारतीय टीम का हिस्सा बनीं थीं।

इससे एक साल पहले उन्होंने रूस के कजान में चैंपियंस चैलेंज टूर्नामेंट में चार गोल करके भारत को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें तब टूर्नामेंट की युवा खिलाड़ी का पुरस्कार मिला था। साई ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा है कि रानी रामपाल वर्तमान समय की सबसे निपुण हाकी खिलाड़ी है। उन्होंने हाल में समाप्त हुए विश्व लीग सेमीफाइनल्स में भारतीय टीम के प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई थी जिससे टीम में ओलंपिक में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर ली है।

बयान के मुताबिक उनकी उपलब्धियों और यह बात ध्यान में रखकर कि उनकी उपस्थिति से युवा महिला हाकी खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी, भारतीय खेल प्राधिकरण ने भर्ती के नियमों में छूट देकर उनके सामने सहायक कोच पद का प्रस्ताव रखा है। साई में उनकी नियुक्ति से निश्चित रू प से अगली पीढ़ी की हाकी खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App