scorecardresearch

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन मुंबई की टीम छोड़ने को तैयार, जानिए- कहां से खेल सकते हैं

अर्जुन तेंदुलकर के लिए सबसे बड़ी निराशा यह रही उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले बिना इस सत्र में मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया।

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन मुंबई की टीम छोड़ने को तैयार, जानिए- कहां से खेल सकते हैं
अर्जुन तेंदुलकर। (सोर्स- ट्विटर)

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन मुंबई की टीम को छोड़ने के लिए तैयार हैं और पूरी संभावना है कि वह अगले घरेलू सत्र में गोवा की तरफ से खेल सकते हैं। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का हिस्सा था। उन्होंने 2020-21 में मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा और पुदुचेरी के खिलाफ दो मैच खेले थे।

पता चला है कि जूनियर तेंदुलकर ने मुंबई क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने के लिए आवेदन किया है। एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने बयान में कहा, ‘‘अर्जुन के लिए अपने करियर के इस मुकाम पर मैदान पर अधिक से अधिक समय बिताना महत्वपूर्ण है। हमारा मानना है की दूसरी जगह से खेलने पर अर्जुन को अधिक प्रतिस्पर्धी मैच खेलने का मौका मिलेगा। वह अपने क्रिकेट करियर के एक नए चरण की शुरुआत कर रहा है।’’

मौका मिले बिना टीम से किया गया बाहर

अर्जुन तेंदुलकर ने तीन सत्र पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर-19 की तरफ से दो मैच खेले थे। उस समय वह मुंबई की सीमित ओवरों की संभावित टीम में भी शामिल थे। अर्जुन के लिए सबसे बड़ी निराशा यह रही उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले बिना इस सत्र में मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया।

गोवा क्रिकेट संघ का बयान

गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि राज्य के संभावित खिलाड़ियों में अर्जुन तेंदुलकर को शामिल किया जा सकता है। जीसीए अध्यक्ष सूरज लोतलीकर ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में हैं। इसलिए हमने अर्जुन तेंदुलकर को गोवा की टीम से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है। हम सत्र से पहले सीमित ओवरों के अभ्यास मैच खेलेंगे और वह इन मैचों में खेलेगा। चयनकर्ता इन मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टीम में रखने का फैसला करेंगे।’’

मुंबई इंडियंस के डेवलपमेंटल स्कवायड का हिस्सा थे

अर्जुन हाल ही में मुंबई इंडियंस के डेवलपमेंटल स्कवायड का हिस्सा रहे हैं, जो इंग्लैंड गई थी। कुमार कार्तिकेय, अनमोलप्रीत सिंह, रमनदीप सिंह, देवाल्ड ब्रेविस जैसे खिलाड़ी इसका हिस्सा थे। गोवा की बात करें तो तेंदुलकर के बेटे से पहले, भारत के एक और पूर्व कप्तान का बेटा यहां से खेल चुका है। मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे मोहम्मद असदुद्दीन ने 2018 सीजन में रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच खेले थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट