ताज़ा खबर
 

5 लाख रुपये में बिके सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, जानें किस टीम ने लगाई बोली

अर्जुन तेंदुलकर बीते साल भारत की अंडर-19 टीम के साथ खेल चुके हैं और मुंबई की जूनियर टीम का भी हिस्सा हैं।

arjun tendulkarअर्जुन तेंदुलकर अपने पिता और महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ।

महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर जल्द ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की टी20 मुंबई लीग में खेलते नजर आएंगे। अर्जुन तेंदुलकर को बोली के दौरान लीग की टीम आकाश टाइगर्स मुंबई वेस्टर्न सबर्बस ने 5 लाख रुपए में खरीदा है। अर्जुन तेंदुलकर का बेस प्राइज 1 लाख रुपए था। अर्जुन तेंदुलकर के लिए लीग की तीन टीमें बोली लगा रहीं थी आखिरकार OTM की प्रक्रिया के तहत आकाश टाईगर्स मुंबई की टीम ने अर्जुन तेंदुलकर को अपने साथ जोड़ा। आकाश टाईगर्स के कोच और मुंबई के पूर्व पेसर विकिन मोटा ने बताया कि ‘सचिन का बेटा होने से ज्यादा वह बीते सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मुंबई में मौजूदा समय में गिने-चुने ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और अर्जुन उनमें से एक है। अहम बात ये है कि वह बाएं हाथ का गेंदबाज है।’

अर्जुन तेंदुलकर बीते साल भारत की अंडर-19 टीम के साथ खेल चुके हैं और मुंबई की जूनियर टीम का भी हिस्सा हैं। बता दें कि पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसे शीर्ष खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं। लीग में 8 टीमें हैं और सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं। लीग के पिछले सीजन की विजेता टीम ट्राइंफ नाइट मुंबई नॉर्थ ईस्ट ने अपने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज आकाश पार्कर को रिटेन किया है। वहीं शिवाजी पार्क लायन्स ने मुंबई रणजी टीम के कप्तान सिद्धार्थ लाड और ऑलराउंडर शिवम दूबे को रिटेन किया है।

श्रेयस अय्यर, NaMo बांद्रा ब्लास्टर्स की तरफ से खेलेंगे। वहीं SoBo सुपरसोनिक टीम ने जय बिष्ट और ध्रूमिल मटकर को टीम में शामिल किया है। वहीं नॉर्थ मुंबई पैंथर्स की तरफ से पृथ्वी शॉ खेलेंगे। लीग की अन्य टीम ARCS अंधेरी और ईगल थाणे स्ट्राइकर्स हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को उस वक्त शर्मिंदगी झेलनी पड़ी,जब नीलामी में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कुछ खिलाड़ियों को भी शामिल कर लिया। दरअसल एनसीए की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी इस बार मुंबई प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें एनसीए की तरफ से कुछ मैच खेलने हैं। बता दें कि इन मैचों के आधार पर ही अंडर-19 टीम के लिए सलेक्शन होगा। एनसीए के ये मैच सूरत में खेले जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 KXIP vs KKR: शुभमन गिल के नाबाद 65 रनों की बदौलत केकेआर ने पंजाब को दी 7 विकेट से मात
2 जब भाई अजीत के खिलाफ जीतना नहीं चाहते थे तेंदुलकर, सचिन ने बताई वो कशमकश की बात
3 धोनी ने स्टंप के पीछे फुर्ती के लिये टेनिस बॉल क्रिकेट को श्रेय दिया
IPL 2020 LIVE
X