IPL 2021: डेब्यू से पहले ही सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन हुए बाहर, नीलामी में नहीं बिका गेंदबाज बना मुंबई इंडियंस का हिस्सा

आईपीएल में पहली बार शामिल किए गए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इंजरी के चलते बचे हुए सीजन से बाहर हो गए हैं। मुंबई इंडियंस ने इसकी जानकारी देते हुए सिमरजीत सिंह को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है।

sachin-tendulkar-son-arjun-tendulkar-missed-out-from-remainder-of-ipl-2021-mumbai-indians-named-simarjeet-singh-as-replacement
चोट के कारण अर्जुन तेंदुलकर बचे हुए आईपीएल 2021 के मैचों के लिए मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर (सोर्स- ट्विटर)

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल (Indian Premier League) का 14वां सीजन अभी तक कुछ खास नहीं गुजरा है। पांच बार की चैंपियन टीम ने इस सीजन में अभी तक 11 में से 6 मुकाबले गंवा दिए हैं। वहीं अब टीम को इंजरी के रूप में एक झटका लगा है।

आपको बता दें पहली बार आईपीएल टीम में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह को टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई इंडियंस ने अपनी ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस रिलीज में लिखा कि सिमरजीत सिंह को चोटिल अर्जुन तेंदुलकर की जगह टीम में बचे हुए मुकाबलों के लिए शामिल किया गया है।

सिमरजीत सिंह को अर्जुन तेंदुलकर की जगह मुंबई इंडियंस ने स्क्वॉड में किया शामिल (सोर्स- मुंबई इंडियंस)

अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी ने शामिल किया था। वहीं अभी उनको आईपीएल में डेब्यू का और इंतजार करना पड़ेगा। अगर सिमरजीत सिंह की बात करें तो हाल ही में उन्हें श्रीलंका गई युवा भारतीय टीम में नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया था। वहीं टी20 सीरीज में कोरोना केस मिलने के बाद बाहर हुई कई खिलाड़ियों के कारण उन्हें मेन स्क्वॉड में भी जगह मिली थी।

IPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा जब दो लीग मैच होंगे एकसाथ, दो नई टीमों की होगी घोषणा

इसमें ये भी जानकारी दी गई कि भारतीय पेसर ने आईपीएल के नियमों के मुताबिक अपना क्वारंटीन पूरा कर लिया है। सिमरजीत सिंह अपना क्वारंटीन पूरा करने के बाद टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन में जुड़ गए हैं।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस इस बार डिफेंडिंग चैंपियन है लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। मुंबई इंडियंस ने अभी तक इस सीजन में 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें से सिर्फ 5 मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है और 6 बार हार झेलनी पड़ी है। पॉइंट्स टेबल में मुंबई अभी तक 10 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर है

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड इस प्रकार है:-

रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, सिमरजीत सिंह, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स नीशम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कुणाल पंड्या, मार्को जानसेन , मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, युद्धवीर सिंह।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट