ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया हैरतअंगेज वीडियो, फैंस से पूछा बल्लेबाज OUT या नहीं

इस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा है, 'एक दोस्त ने मेरे मुझे यह वीडियो भेजा। यह बहुत ही असाधारण है। आप देखिए और बताइए की अगर अंपायर होते तो क्या फैसला देते।

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया हैतअंगेज वीडियो

खेल के मैदान पर अटकलों की कोई जगह नहीं होती है। एक पल में ही पूरे मैच का रोमांच पलट जाता है। खासकर क्रिकेट के मैदान पर अक्सर ये दृश्य देखने को मिलता। इसलिए इसे अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। एक फैसला पूरे खेल के परिणाम को बदल देता है। कई बार मैदान पर कुछ ऐसे वाकये होते हैं जिनको देखकर आपको अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता। मसलन कई बार ऐसा होता है जब फैसला करना मुश्किल होता है कि आखिर बल्लेबाज आउट है या नॉटआउट है। हाल फिलहाल में तो ऐसा कई बार देखने को मिला है जब अंपायर के लिए भी ये फैसला करना मुश्किल हो जाता है। इसी तरह का एक वीडियो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने पोस्ट किया है। उन्होंने इसका जवाब अपने फैंस पर छोड़ा है कि वो ही इस बात का फैसला करें कि बल्लेबाज आउट है या नहीं।

सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल से एख वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाज को छकाते हुए स्टंप्स के ठीक ऊपर से विकेटकीपर के पास आती है। इस दौरान गेंद गिल्ली से टकराती है लेकिन उसे गिरा नहीं पाती। गिल्ली अपने स्थान से उछलकर ऑफ स्टंप के ठीक ऊपर बैठ जाती है। इस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा है, ‘एक दोस्त ने मेरे मुझे यह वीडियो भेजा। यह बहुत ही असाधारण है। आप देखिए और बताइए की अगर अंपायर होते तो क्या फैसला देते।

 

इसको लेकर फैंस की तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। कुछ का मानना है कि बल्लेबाज आउट नहीं है क्योंकि बल्लेबाज तभी आउट हो सकता है जब बेल्स स्टंप से टकराकर जमीन पर गिर जाए। वहीं, कुछ फैंस ने तो कहा कि कभी भी कुछ भी हो सकता है। हालांकि सचिन ने तो इसे असाधारण करार दे दिया है। आईपीएल और विश्वकप के दौरान कई बार ऐसा देखने को मिला जब गेंद स्टंप से तो टकराई लेकिन वेल्स नहीं गिरी। इस सूरत में बल्लेबाज को नॉटआउट ही करार दिया गया है। सचिन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Next Stories
1 पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाम उल हक पर कई लड़कियों के साथ अफेयर का आरोप, बातचीत का स्क्रीनशॉट हुआ वायरल
2 ICC Test Championship: एमएस धोनी की 7 नंबर जर्सी को रिटायर कर सकती है टीम इंडिया
3 टीम इंडिया के फील्डिंग कोच की रेस में शामिल हुए दिग्गज जोंटी रोड्स, आवेदन कर कही बड़ी बात
यह पढ़ा क्या?
X