ताज़ा खबर
 

दुनिया के ये नामी क्रिकेटर्स जीते हैं लग्जरी लाइफ, किसी के यहां है स्ट्रिप क्लब तो किसी ने घर में बना रखी है पिच

क्रिकेट मैदान में जितना भागते-दौड़ते और स्ट्रगल करते हैं। उतना ही मैदान से बाहर वे लग्जरी लाइफ जीते हैं।
सौरव गांगुली के घर में कुल 48 कमरे, 32 कारें और तकरीबन 50 लोग रहते हैं।

क्रिकेट मैदान में जितना भागते-दौड़ते और स्ट्रगल करते हैं। उतना ही मैदान से बाहर वे लग्जरी लाइफ जीते हैं। यह हम नहीं, बल्कि खुद उनकी लाइफ स्टाइल बताती है। मनोरंजन के लिहाज से खिलाड़ी घर पर ही तमाम ऐश-ओ-आराम का बंदोबस्त कर लेते हैं। वेस्टइंडीज के जाने-माने सिक्सर किंग क्रिस गेल को ही ले लीजिए। स्विमिंग पूल और बार इनके लिए छोटी चीजें हैं। जनाब ने घर में ही स्ट्रिप क्लब बनवा रखा है। …तो आइए जानते हैं कुछ और खिलाड़ियों के आलीशान घरों के बारे में।

शेन वॉर्नः एक जमाने में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शान थे। अपनी फिरकी से बल्लेबाजी में दुनिया भर के तुर्रमखांओं को चित किया है। लाइफ स्टाइल एक नंबर है। इंग्लैंड के ब्राइटन में चार बेडरूम वाला इटैलियनेट मैंशन इनके नाम है। घर की खासियतों में से एक है इसका अंडरग्राउंड गैराज। इतना ही नहीं, अंदर मनोरंजन के लिए प्राइवेट स्विमिंग पूल भी है।

क्रिस गेलः दुनिया सिक्सर किंग के तौर पर जानती है। वैसे गेल ‘स्ट्रॉम’ या ‘मास्टर स्ट्रॉम’ जैसे निक नेम इनको दिए गए हैं। गेल अपने खेल के अलावा निजी जिंदगी के चलते भी हल्कों में रहते हैं। इनके घर में स्विमिंग पूल, पसर्नल थियेटर और बिलियर्ड रूम जैसी सुविधाओं के साथ प्राइवेट स्ट्रिप क्लब भी है।

सौरव गांगुलीः इ तो अपन दादा हैं। बाबोमोशाय कोलकाता में अपने घर में बीवी डोना गांगुली और बेटियों संग रहते हैं। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गांगुली के घर में कुल 48 कमरे, 32 कारें और तकरीबन 50 लोग रहते हैं। शौक के लिए क्रिकेट पिच तक बनवा रखी है। घर में शानदार फर्नीचर, एंटीक पीस और इंटीरियर डिजाइनिंग चार चांद लगाती है।

रिकी पॉन्टिंगः कंगारू टीम की कप्तानी संभाली है। ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता तक बनाया। अब संन्यास लेकर परिवार संग जिंदगी के मजे ले रहे हैं। पंटर फिलहाल आलीशान मैंशन में रहते हैं, जहां सात बेडरूम, बिलियर्ड रूम, निजी थियेटर, पूल, टेनिस कोर्ट और समुद्र तट तक पहुंचने के लिए प्राइवेट प्लेन का बंदोबस्त है। घर के इर्द-गिर्द सुरक्षा के लिहाज से सात स्तरीय कैमरा सिक्योरिटी भी है।

सचिन तेंदुलकरः सचिन। नाम ही काफी है न। क्रिकेट के भगवान और उनका आशियाना भी इस लिस्ट में शुमार है। वह मुंबई के बांद्रा इलाके में रहते हैं। उनके घर पर गाड़ियां खड़ी करने के लिए दो बेसमेंट हैं। जबकि ग्राउंड फ्लोर का इस्तेमाल वह अपने अवॉर्ड और उपलब्धियां शोकेस करने के लिए करते हैं। ऊपर के मालों पर वह रहते हैं।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule